comscore PUBG खेलने से मना किया तो कैंची से कर डाली अपने बड़े भाई की हत्या
News

PUBG खेलने से मना किया तो कैंची से कर डाली अपने बड़े भाई की हत्या

पीड़ित मोहम्मद शेख, (उम्र 19 साल) ने जब छोटे भाई को अपने मोबाइल फोन पर PUBG खेलने से मना किया तो लड़के ने मोहम्मद शेख की गुस्से में आके हत्या कर दी। दोषी के ऊपर इंडियन पीनल कोड की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

murder stab kill

Image: PixaBay


पिछले कुछ समय से हम PUBG Mobile की वजह से हो रहे आत्महत्या, मार पिटाई और यहां तक की मर्डर की घटनाओं के बारे में सुन रहे हैं। अब महाराष्ट्र राज्य से एक नया मामला सामने आया है जहां PUBG Mobile की वजह से एक हत्या की गई है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में 15 साल के एक लड़के ने अपने बड़े भाई की हत्या कर दी है। माना जा रहा है कि हत्या का दोषी लड़का अपने मोबाइल पर PUBG गेम खेल रहा था, जब उसके बड़े भाई ने उसे गेम खेलने से मना किया और डाटां तो उसने गुस्से में आके अपने भाई की हत्या कर दी। Also Read - सेना ने जवानों को Facebook और Instagram अकाउंट समेत 89 ऐप्स हटाने को कहा

एक सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ममता डिसूजा ने इस मामले में बताया कि पीड़ित मोहम्मद शेख, (उम्र 19 साल) ने शनिवार सुबह जब छोटे भाई को अपने मोबाइल फोन पर PUBG खेलने से मना किया तो लड़के ने मोहम्मद शेख की गुस्से में आके हत्या कर दी। डिसूजा ने बताया कि दोषी ने अपने भाई का सिर दीवार पर मारा और फिर कैंची से उसके ऊपर कई बार हमला कर दिया। इसके बाद पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक, दोषी के ऊपर इंडियन पीनल कोड की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। Also Read - पबजी मोबाइल पर शुरू हुआ नया चैलेंज, 15 मिनट में पाना होगा Chicken Dinner

Also Read - PUBG Mobile पर आया Livik Map, 0.19.0 Update के जरिए मिलेगा

Digital Addiction के यह मामले आज से पहले भी कई बार देखने को मिल चुके हैं। इस साल अप्रैल में एक आत्महत्या का मामला सामने आया था, जहां एक मां के PUBG खेलने से मना करने पर बच्चे ने आत्महत्या कर ली थी। छात्र की 10वीं की परीक्षा चल रही थी जिसकी वजह से उसकी मां ने गेम खेलने की वजह से उसे डांटा था। इसके बाद छात्र ने अपने कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया और एक तौलिये के सहारे छत के पंखे से लटककर फांसी लगा ली।

पिछले साल अक्टूबर में भी एक बेहद चौंका देने वाला मामला सामने आया था, जहां एक लडके ने PUBG गेम खेलने से मना करने पर अपने परिवार के सदस्यों का कत्ल कर दिया था। दोषी ने चाकू से अपनी मां के ऊपर 18 बार हमला किया था। यहां तक की उसने अपने पिता के ऊपर 8 बार चाकू से हमला किया और अपनी बहन के ऊपर 7 बार चाकू से हमला किया था।

इस तरह के मामले समय के साथ बढ़ते जा रहे हैं। PUBG गेम की कंपनी भी लगातार ऐसी घटनाओं को रोकने का प्रयास कर रही है। सरकार और गैर-सरकारी संस्थाएं भी लोगों को ऐसी घटनाओं से बचने के लिए जाग्रुक करने में लगी हुई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: June 30, 2019 3:19 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers