comscore
News

PUBG PC को मिली नई अपडेट 22, शामिल हुआ नया एंटी-चीट, रैंक सिस्टम और भी बहुत कुछ

PlayerUnknown’s Battlegrounds (PUBG) ने अपडेट के जरिए गेम में नया मैप सिलेक्शन फीचर भी जोड़ा है।

PUBG update 22

Image Credit: PUBG Corp.


PUBG की बिलकुल नई अपडेट PC प्लेयर्स के लिए रोल-आउट हो गई है। अपडेट 22 के नाम से आने वाली यह अपडेट पिछले हफ्ते ही टेस्ट सर्वर पर आई थी। अब यह अपडेट मेन सर्वर के लिए लाइव हो गई है और सभी यूजर्स के लिए इसे रोल-आउट कर दिया गया है।

इस अपडेट में कुछ नई चीजें जोड़ी गई हैं और कुछ बदलाव भी किए गए हैं। इन नई चीजों में नया एंटी-चीट सिस्टम है, जो गेम शुरू होने पर पॉप-अप डायलोग बॉक्स के रूप में आता है। इस डायलॉग बॉक्स में यह पूछा जाता है कि यूजर एंटी-चीट सिस्टम अॉन करना चाहता है या नहीं।

PlayerUnknown’s Battlegrounds (PUBG) ने हाल ही में अपडेट के जरिए गेम में नया मैप सिलेक्शन एड करने की बात कही थी। यह अॉप्शन भी अब गेम में एड कर दिया गया है। इसके अलावा कुछ और नए फीचर एेड किए गए हैं, जैसे नया रैंक सिस्टम। यह प्लेयर्स की रैंकिंग को अलग-अलग Tiers में रैंक करता है।

रैंकिंग सिस्टम में अलग-अलग लेवल होते हैं, जिनमें ब्रॉन्ज, सिलवर, गोल्ड, प्लेटिनम, डायमंड, ईलाइट, मास्टर और ग्रांडमास्टर लेवल शामिल हैं। इतने लेवल होने से प्लेयर्स के बीच आगे बढ़ने की उत्सुक्ता बनी रहती है, जिससे गेम में प्लेयर्स लंबे समय तक बने रहते हैं।

स्किन ट्रेड अपडेट में अगला फीचर है। यह प्लेयर्स को गेम में स्किन और बैटल पॉइंट्स को ट्रेड करने में मदद करता है। इससे प्लेयर्स पुरानी स्किन को ट्रेड कर नई स्किन खरीद सकते हैं। इसके अलावा नया UI/UX भी शामिल किया गया है, जिसमें गेम के अंदर फेंकने, कंज्यूमेबल (खाने पीने वाली चीजें) और इमोट्स को एक व्हील के द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है।

  • Published Date: October 5, 2018 12:52 PM IST