comscore Qualcomm ने Snapdragon 665, 730, 730G की घोषणा की, स्मार्टफोन के camera और AI में होगा सुधार | BGR India
News

Qualcomm ने Snapdragon 665, 730, 730G की घोषणा की, स्मार्टफोन के camera और AI में होगा सुधार

इन तीनों चिपसेट को कैमरा, गेमिंग और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को फोकस करते हुए तैयार किया गया है।

qualcomm stock image

Credit - Qualcomm


अमेरिकी चिपसेट कंपनी Qualcomm ने AI Day को सेलिब्रेट करते हुए तीन नए SoC की घोषणा की है जिन्हें जल्द ही मिड रेंज और अपर मिड रेंज स्मार्टफोन के लिए पेश किया जाएगा। इस नए चिपसेट में Snapdragon 665, Snapdragon 730 और Snapdragon 730G के नाम शामिल हैं। इन तीनों चिपसेट को कैमरा, गेमिंग और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को फोकस करते हुए तैयार किया गया है। कंपनी ने Snapdragon 665 और Snapdragon 730 SoCs को जहां बड़े वर्ग के लिए तैयार किया है वहीं Snapdragon 730G SoC को खासतौर पर मोबाइल गेमर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।
Snapdragon 665, Snapdragon 770 और Snapdragon 730G SoC तीनों चिपसेट Qualcomm AI Engine variants और dedicated Hexagon Vector eXtensions (HVX) core के साथ AI सपोर्टेबल हैं। क्वॉलकॉम इसके साथ मल्टी कैमरा सपोर्ट के साथ सीन रिक्गनाइजेशन और ऑटो एडजस्टमेंट HDR जैसी फैसिलिटी दे रहा है।

Snapdragon 665, Snapdragon 730, and Snapdragon 730G SoCs को पहले से ही तैयार कर लिया गया है। ऐसी उम्मीद है कि OEMs इन चिपसेट वाले स्मार्टफोन को 2019 के मध्य में लॉन्च कर सकती है। Qualcomm Technologies Inc के वाइस प्रेसिडेंट और प्रॉडक्ट मैनेजमेंट Kedar Kondap ने कहा है हमारे इन तीनों चिपसेट Snapdragon 730, 730G और 665 से मोबाइल फोन यूजर्स के एक्सपीरियंस में सुधार देखने को मिलेगा।

इन नए चिपसेट में sophisticated AI, exceptional gaming और advanced camera capabilities मिलेंगी जिससे यूजर्स के मोबाइल का इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस बढ़ेगा। आज दुनियाभर में ज्यादातर मोबाइल क्वॉलकॉम के चिपसेट पर चलते हैं। दुनियाभर में मोबाइल फोन में सबसे ज्यादा क्वॉलकॉम चिपसेट का इस्तेमाल ही किया जाता है। क्वॉलकॉम के नए चिपसेट से वॉयस असिस्टेंट फीचर में भी सुधार देखने को मिलेगा।

  • Published Date: April 10, 2019 11:25 AM IST