comscore एंड्रॉइड गो डिवाइस के लिए स्नैपड्रैगन 429 और 439 पर क्वालकॉम कर रहा है काम | BGR India
News

एंड्रॉइड गो डिवाइस के लिए स्नैपड्रैगन 429 और 439 पर क्वालकॉम कर रहा है काम

नए चिपसेट को एंड्रॉइड गो प्लेटफॉर्म पर चलने वाले स्मार्टफोन के लिए डेवलप किया जा रहा है।

qualcomm snapdragon stock photo

सबसे बड़ी चिपसेट डेवलपर क्वॉलकॉम एक नई स्नैपड्रैगन 400 सीरीज पर काम कर रही है। यह चिपसेट एंड्रॉइड गो प्लेटफॉर्म में चलने वाले स्मार्टफोन के लिए डेवलप किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 429 SoC एंड्रॉइड गो प्लेटफॉर्म पर आने वाले स्मार्टफोन में आ सकता है। Also Read - MediaTek Dimensity 1050 प्रोसेसर हुआ पेश, डिलीवर करेगा डुअल mmWave और sub-6GHz 5G कनेक्टिविटी

Also Read - Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 और Snapdragon 7 Gen 1 लॉन्च, इन स्मार्टफोन्स में मिलेंगे ये प्रोसेसर

Also Read - Qualcomm और MediaTek चिपसेट में मिली बड़ी खामी, एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स पर साइबर अटैक का खतरा

यह जानकारी WinFuture रिपोर्टर Roland Quandt द्वारा एक ट्वीट के जरिए पता चली है, जो बताते हैं कि नए चिपसेट को एंड्रॉइड गो प्लेटफॉर्म पर चलने वाले स्मार्टफोन के लिए डेवलप किया जा रहा है। एंड्रॉइड गो, एंड्रॉइड का ही एक वर्जन है जिसे बेसिक हार्डवेयर वाले लो-एंड डिवाइस के लिए डेवलप किया गया है। इसे केवल 1जीबी रैम वाले डिवाइस को आसानी से चलाने के लिए डिजाइन किया गया है। चिपसेट केवल लाइटर गो वर्जन के साथ ही नहीं बल्की सभी एंड्रॉइड वर्जन के साथ भी पूरी तरह से कॉम्पेटिबल होगा।

https://twitter.com/rquandt/status/1004282514591002626

ट्वीट में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 पर भी जानकारी दी गई है, ट्वीट के मुताबिक यह चिपसेट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 का एक वेरिएंट है। इसकी आठ कॉर्टेक्स-A53 कोर के साथ आने की उम्मीद है, इसको 14nm प्रोसेस पर तैयार किया जाएगा। स्नैपड्रैगन 625 दो साल पहले डेवलप किया गया था और कई कंपनी अब तक इसे अपने स्मार्टफोन्स में यूज कर रही हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 7, 2018 8:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:09 PM IST



new arrivals in india