comscore
News

क्वॉलकॉम ने दो नए वाइफाई चिपसेट लॉन्च किए

ये चिपसेट 60GHz mmWave technology पर बेस्ड हैं।


क्वॉलकॉम ने दो नए वाई-फाई चिपसेट लॉन्च किए हैं जो भविष्य में 5G मोबाइल कनेक्टिविटी पर वायरलैस एक्सपीरियंस को बढ़ाने में मदद करेंगे। San Diego बेस्ड चिपमेकर कंपनी ने 60GHz WiFi चिपसेट के तहत QCA64x8 और QCA64x1 नाम के दो चिपसेट पेश किए हैं। न्यू वाई-फाई चिपसेट 10+ gigabit प्रति सेकंड (Gbps) नेटवर्ट स्पीड देने में सक्षम है। क्वॉलकॉम ने एक जारी बयान में कहा कि इन नए चिपसेट से डिवाइस की बैटरी लाइफ को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इस न्यू वाईफाई चिपसेट से यूजर्स को न्यू एक्सपीरियंस मिलेगा। यूजर्स को अल्ट्रा हाई डेफिनेशन वीडियो स्ट्रीमिंग, वर्चुअल/आग्मेंटिड रियल्टी(AR/VR) और मोबाइल स्क्रीन कास्टिंग में अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा।

5G इंटरनेट कनेक्शन में ये सब चीजें काफी फास्ट होंगी। कंपनी ने कहा है कि 5जी इंटरनेट कनेक्टिविटी में ये दोनों चिपसेट काफी महत्वपूर्ण होंगे, जिससे लोगों का फोन को चलाने का एक्सपीरियंस तेजी से बदलेगा। क्वॉलकॉम ने इस बात की भी पुष्टि की है कि फेसबुक Terragraph technology के जरिए हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टविटी देने की योजना पर काम कर रहा है। ये टेक्नोलॉजी QCA6438 और QCA6428 chipset पर बेस्ड होगी, जिससे फास्ट इंटरनेट चलाने में काफी मदद मिलेगी।

  • Published Date: October 17, 2018 12:42 PM IST