comscore क्वालकॉम ने दिखाए दो नए चिपसेट, जिनमें है एक्स8 एलटीई और 4के वीडियो सपोर्ट | BGR India
News

क्वालकॉम ने दिखाए दो नए चिपसेट, जिनमें है एक्स8 एलटीई और 4के वीडियो सपोर्ट

विश्व की प्रमुख चिपसेट निर्माता कंपनी क्वालकॉम ने अपने स्नैपड्रैगन 618 और 620 च

snapdragon

विश्व की प्रमुख चिपसेट निर्माता कंपनी क्वालकॉम ने अपने स्नैपड्रैगन 618 और 620 चिपसेट का नाम बदलने की घोषणा की है। कंपनी ने जानकारी दी है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 618 और स्नैपड्रैगन 620 का नाम अब स्नैपड्रैग​न 650 और स्नैपड्रैगन 652 होगा। Also Read - Snapdragon G3x Gen 1 प्लेटफॉर्म हुआ लॉन्च, गेमिंग के दीवानों को मिलेगा नया एक्सपीरियंस

नए चिपसेट के साथ ही कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि स्नैपड्रैगन 615, स्नैपड्रैगन 616 और स्नैपड्रैगन 617 चिपसेट की तरह स्नैपड्रैग​न 650 और स्नैपड्रैगन 652 भी मध्यरेंज के फोन निर्माण में उपयुक्त होंगे। पुराने चिपसेट की अपेक्षा नए चिपसेट के फंक्शन में भी काफी अंतर है। Also Read - Realme 9 Series इन 4 स्मार्टफोन के साथ अगले साल की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

कंपनी के 600 सीरीज के ये चिपसेट कैटेगरी एक्स8 एलटीई मोडम को सपोर्ट करने में सक्षम हैं। नाम में उंचे नंबर के साथ ही यह चिपसेट के उंचे फंक्शनालिटी की ओर भी इशारा करते हैं। Also Read - Deal of the Day: Samsung, Oppo और Mi के फोन्स को सस्ते में खरीदने का मौका, इन आइटम्स पर भी है छूट

जानें ताइवान के अपने गुप्त लैब में किस तरह की तकनीकी का इजाद कर रहा है एप्पल

क्वालकॉम के पास आज मोबाइल चिपसेट की लंबी कतार है और हर रेंज में उनके पास चिपसेट मौजूद हैं। कंपनी के हर प्रोडक्ट लाइन में थोड़े बहुत बदलाव होते हैं और उसके अनुसार चिपसेट को लिस्ट किया जाता है।

200 की सीरीज सबसे कम कीमत की होती है जबकि 400 सीरीज थोड़े उंचे स्पेसिफिकेशन के हैं। वहीं 600 ​सीरीज मध्य रेंज का है ज​बकि 800 सीरीज कंपनी की ​प्रीमियम चिपसेट सीरीज है।

6 एंडरॉयड स्मार्टफोन जिनमें है 4जीबी रैम मैमोरी

हाल के दिनों में कई फोन में स्नैपड्रैगन 617 और स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर देखने को मिले हैं और सभी बेहतर परफॉर्मेंस के साथ शानदार यूजर इंटरफेस प्रदान करने में सक्षम रहे। ऐसे में स्नैपड्रैगन 650 और स्नैपड्रैगन 652 से भी कंपनी को काफी आशाएं हैं।

नया चिपसेट कैटेगरी एक्स8 एलटीई के अलावा 4के ​अल्ट्रा एचडी वीडियो कैप्चर और प्लेबैक करने में भी सक्षम है। जहां तक इन चिपसेट के परफॉर्मेंस की बात है तो फिलहाल इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता आने वाले दिनों में ही इसके बारे में पूरी जानकारी दी जा सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 18, 2015 8:30 PM IST
  • Updated Date: December 18, 2015 8:35 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers