comscore
News

IMC 2018 : रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि डाटा सुरक्षा से नहीं होगा कोई समझौता

IMC 2018 आज यानी 25 अक्टूबर से होगा जो कि 27 अक्टूबर तक चलेगा।

  • Published: October 25, 2018 1:28 PM IST
IMC 2018 Ravi shankar Prasad

Image Credit : IMC Twitter


केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत डेटा सुरक्षा कानून को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा कि देश डिजिटलीकरण के पक्ष में है लेकिन डेटा की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

इंडियन मोबाइल कांग्रेस, 2018 के उद्घाटन सत्र में सूचना एवं प्रौद्योगिकी एवं कानून मंत्री प्रसाद ने देश में मोबाइल विनिर्माण में उल्लेखनीय वृद्धि का जिक्र किया। उन्होंने स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की संख्या में बढ़ोत्तरी एवं इंटरनेट के विस्तार का भी उल्लेख किया।

प्रसाद ने कहा, “भारत की मोबाइल की कहानी की गूंज दुनिया भर में फैल रही है।” मंत्री जी ने कहा है कि भारत फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया कंपनियों के लिए बड़ा बाजार है। प्रसाद ने कहा कि भारतीय स्थानीय भाषाओं में अधिक-से-अधिक सामग्री चाहते हैं और स्थानीय भाषाओं पर अधिक ध्यान दिये जाने की जरूरत है। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि भारत ऐसी प्रौद्योगिकी चाहता है जो ‘आम आदमी से जुड़ी हो।’

आपको बता दें कि इस बार इवेंट का आयोजन एरोसिटी में हो रहा है। वहीं, पिछले बार इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में हुआ था। आज से शुरू होने वाला इवेंट 5G नेटवर्क, IoT, क्लाउड कम्प्युटिंग और सॉफ्टवेयर डिफाइंड नेटवर्किंग पर आधारित होगा। IMC 2018 आज यानी 25 अक्टूबर से होगा जो कि 27 अक्टूबर तक चलेगा। तीन दिन तक चलने वाले इस इवेंट में टेक्नोलॉजी जगत के कई दिग्गज एक साथ दिखाई देंगे। इस इवेंट का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ कम्युनिकेशन (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) द्वारा किया जा रहा है।

  • Published Date: October 25, 2018 1:28 PM IST