comscore
News

Realme 1 को मिला ColorOS 5.2 का अपडेट, शामिल हुए नए फीचर्स

इस अपडेट में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है।

realme 2 pro logo

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme ने मार्केट में सबसे पहले लॉन्च किए गए Realme 1 के लिए एक अपडेट जारी की है। कंपनी ने इस डिवाइस को 4जीबी रैम व 64जीबी स्टोरेज के साथ 10,490 रुपए में लॉन्च किया गया था। वहीं, कंपनी ने इस डिवाइस के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी कर यूजर्स को एक तोहफा दिया है।

स्मार्टफोन को ColorOS 5.2 का स्टेबल अपडेट मिल रहा है। इस कस्टम UI को Oppo and Realme फोन्स के लिए बनाया गया है। इस अपडेट के साथ ही कई नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है। वहीं, अपडेट में यूजर्स को अक्टूबर सिक्योरिटी पैच का अपडेट मिलेगा। लेकिन, इस घोषणा में एंड्रॉइड का अपडेट न मिलना थोड़ा निराशा पैदा करता है।

Realme 1 अभी भी एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर कार्य करता है। इस अपडेट में अब यूजर्स को एक स्वाइप में नोटिफिकेशन को डिसमिस करना, हेडसेट आईकॉन और स्टेटस बार में नए इंप्रूवमेंट के साथ कई ओर नए फीचर्स मिले हैं।

Realme 1 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Realme 1 में 6-इंच फुल एचडी+ IPS एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 2160×1080 पिक्सल है। प्रोसेसर की बात करें Realme 1 स्मार्टफोन MediaTek Helio P60 ऑक्टा-कोर एसओसी पर आधारित है।

फोटोग्राफी डिपार्टमेंट की बात करें तो Realme 1 में AI-powered 13-मेगापिक्सल रियर कैमरा और 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, AI की मदद से सीन डिटेक्शन और पोर्टेट शॉट्स में बिना किसी ड्यूल कैमरा की मदद से तस्वीरों में depth इफेक्ट दे सकते हैं। कनेक्टिविटी ऑप्शन की बात करें तो तीनों स्मार्टफोन में ड्यूल सिम-कार्ड स्लॉट, 4जी VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई 802.11 और जीपीएस है। पावर बैकअप के लिए Oppo Realme 1 स्मार्टफोन में 3,410mAh बैटरी दी गई है।

  • Published Date: November 30, 2018 9:45 AM IST