comscore Realme 5 gets software update with August Android security 2019 patch and more
News

Realme 5 को मिला पहला सॉफ्टवेयर अपडेट, पहले से बेहतर हुई कैमरा क्वालिटी

Realme 5 स्मार्टफोन को पहला सॉफ्टवेयर अपडेट मिल गया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट का साइज 300 MB है। ये अपडेट अगस्त एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच के साथ आता है। ये अपडेट सिस्टम स्टेबलिटी को इंप्रूव करता है। इसके साथ ही इस अपडेट WhatsApp और Facebook Messenger की वीडियो कॉल्स की परफॉर्मेंस को भी इंहेंस करता है।

realme 5 review

Image Credit - Rehan Hooda


Realme 5 स्मार्टफोन को पहला सॉफ्टवेयर अपडेट मिल गया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट का साइज 300 MB है। ये अपडेट का वर्जन RMX1911EX_11_A.12 है जो कि अगस्त सिक्योरिटी पैच के साथ आता है। ये अपडेट सिस्टम स्टेबलिटी को इंप्रूव करता है। इसके साथ ही इस अपडेट WhatsApp और Facebook Messenger की वीडियो कॉल्स की परफॉर्मेंस को भी इंहेंस करता है। इसके साथ ही Realme 5 को मिला सॉफ्टवेयर अपडेट इसके रियर कैमरा सेटअप के प्राइमेरी 12 मेगापिक्सल सेंसर की परफॉर्मेंस को इंप्रूव करता है। ये अपडेट कैमरा ऐप में दिया पोर्टेट मोड भी इंप्रूव करता है।

चाइनीज फोन मेकर कंपनी रियलमी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme 5 यूजर्स को OTA अपडेट के जरिए अपडेट रोलआउट किया है। कंपनी धीरे-धीरे अपडेट रोल आउट कर रही है। अगर आपके Realme 5 को अपडेट नहीं मिला तो आपको फोन के सेटिंग में सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर चैक करना होगा।

Realme 5 : Price

स्मार्टफोन Flipkart और realme.com के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा। बात दें कि Realme 5 जल्द ही ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए भी उपलब्ध होने जा रहा है। Realme 5 को कंपनी ने तीन रैम और स्टोरेज मॉडल में पेश किया है। पहला वेरिएंट 3GB RAM और 32GB स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 9,999 रुपये (Realme 5 price in India) है। Realme 5 का मिड वेरिएंट 4GB RAM के साथ 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 10,999 रुपये होगी। Realme 5 का टॉप वेरिएंट 4GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 11,999 रुपये है।

Specifications and Features

Realme 5 में 6.5-इंच की बड़ी लंबी HD+ डिस्प्ले दी है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है। यह डिस्प्ले Corning Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है। चिपसेट की बात करें तो कंपनी का ये स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 665 SoC के साथ आता है जो कि 4GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर्ड है। इंटरनल स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें MicroSD कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इस स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12-मेगापिक्सल, जिसका अपर्चर f/1.8 है। सेकेंडरी कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा मैक्रो सेंसर दिया गया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें कंपनी ने 13-मेगापिक्सल का सेल्फी स्नाइपर दिया है जो कि AI ब्यूटी मोड के साथ आता है। इस फोन की दूसरी खासियत इसमें दी गई मैसिव 5,000mAh की बैटरी है, जो कि 10W फास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन Android 9 Pie OS पर बेस्ड Color OS पर रन करेगा।

  • Published Date: September 6, 2019 4:09 PM IST