comscore Realme 5 Series teased on Flipkart Realme 5 with quad-cameras to launch on August 20
News

Realme भारत में 20 अगस्त को लॉन्च करेगी Realme 5 सीरीज का स्मार्टफोन

Realme ने बीते हफ्ते अपने क्वार्ड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन एक इवेंट में शोकेश किया था। अब कंपनी इसे 20 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart ने टीजर जारी करते हुए बताया है कि कंपनी 20 अगस्त को Realme 5 सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। ये इवेंट दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा।

realme 5 launch teaser

Realme के लिए साल 2019 अब तक काफी सफल रहा है। कंपनी लगभग हर महीने एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। अब अगस्त के महीने में स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारियां कंपनी ने पूरी कर ली है। Realme ने बीते हफ्ते अपने क्वार्ड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन एक इवेंट में शोकेश किया था। अब कंपनी इसे 20 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart ने टीजर जारी करते हुए बताया है कि कंपनी 20 अगस्त को Realme 5 सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। ये इवेंट दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा।

Realme 5, Realme 5 Pro Detailed

Realme 5 और Realme 5 Pro दोनों स्मार्टफोन इस साल की शुरुआत में लॉन्च किए गए Realme 3 और Realme 3 Pro के अपग्रेडेड मॉडल होंगे। रियलमी के अपकमिंग स्मार्टफोन में सबसे बड़ा चेंज या कहें अपग्रेड इसका कैमरा सेटअप है। कंपनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप के बाद सीधे क्वार्ड कैमरा सेटअप के साथ स्मार्टफोन पेश कर रही है। इस इवेंट में Realme ने अपना प्राइमेरी  64-मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन भी शोकेश किया है।

हालांकि, Realme 5-सीरीज के स्मार्टफोन में 64-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर नहीं होगा। कंपनी ने कैमरा रेज्यूलेशन के बारे में भी कोई डिटेल नहीं दी है। Flipkart में कुछ डिटेल्स सामने आई हैं जिनके मुताबिक स्मार्टफोन का प्राइमेरी कैमरा सेंसर वाइड एंगल अपर्चर के साथ आएगा। इसके साथ ही यह लो-लाइट कंडीशन में भी बेहतरीन फोटो क्लिक करेगा। इस स्मार्टफोन का सेंकंडरी कैमरा सेंसर अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ आएगा। तीसरा सेंसर मैक्रो लेंस के साथ आएगा वहीं चौथा डेप्थ सेंसर होगा।

कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन में वाटर ड्रॉप नॉच दी जाएगी जो कि Realme 3 Pro और Realme 3. में देखने को मिली थी। Pro वेरिएंट में AMOLED स्क्रीन देखने को मिल सकती है जो कि Realme X  में देखने को मिली थी। दोनों स्मार्टफोन्स को कंपनी Qualcomm के चिपसेट के साथ उतार सकती है। इन स्मार्टफोन की कीमतें क्या होंगी फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इन्हें 20,000 हजार रुपये से कम की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

Realme 64-Megapixel Camera Phone

Realme जल्द ही 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि ये स्मार्टफोन दीवाली से पहले भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल किसी प्रकार की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

  • Published Date: August 12, 2019 11:03 AM IST