comscore Realme Book Enhanced Edition Air, जानें कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन
News

16GB RAM के साथ लॉन्च हुआ Realme Book Enhanced Edition Air, जानें कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन

Realme ने एक नया लैपटॉप लॉन्च किया है। इसका वजन Realme Book Enhanced Edition से काफी कम है। डिवाइस में 16GB RAM मिलती है।

  • Published: January 18, 2022 9:01 PM IST
Realme Book Enhanced Edition Air

Realme ने Realme Book Enhanced Edition Air लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। इसे एनहांस्ड एडिशन के कस्टमाइज्ड वर्जन के रूप में उतारा गया है। इसके नाम में लगे Air को देखकर ही पता चल रहा है कि रियलमी का नया लैपटॉप Realme Book Enhanced Edition का लाइट वर्जन है। यानी यह उससे वजन में हल्का है। इसके अलावा इस लैपटॉप में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। इसमें दिए गए सभी स्पेसिफिकेशन ओरिजनल डिवाइस के समान है। आइये, जानते हैं इस लैपटॉप की कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन। Also Read - Realme Book Enhanced Edition लैपटॉप हुआ लॉन्च, 16GB रैम, 256GB स्टोरेज और 65W के सुपर फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस

Realme Book Enhanced Edition Air Price

कंपनी ने Realme Book के इस मॉडल को फिलहाल चीन में CNY 4699 (लगभग 55000 रुपये) में लॉन्च किया है। यह चीन में Realme की आधिकारिक वेबसाइट पर प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। रियलमी बुक एनहांस्ड एडिशन को भी प्री ऑर्डर के समय इस कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि, बाद में बिक्री के समय इसकी कीमत को CNY 4,799 (लगभग 56,300 रुपये) तक बढ़ा दिया गया था। Also Read - Realme GT Series के साथ लॉन्च हो सकता है Realme Book, ट्विटर पर रिलीज हुआ टीजर

लैपटॉप एक सिंगल वेरिएंट में आया है। इसमें 16GB RAM के साथ 512GB स्टोरेज दिया गया है। यह 2 कलर ऑप्शन स्काई ब्लू और आइलैंड ग्रे में आया है। इच्छुक ग्राहक चीन में मात्र CNY 1000 (लगभग 1200 रुपये) में इसे बुक कर सकते हैं। भारतीय बाजार में इसकी एंट्री को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। Also Read - Realme Book में मिलेगी 65W की फास्ट चार्जिंग, नई लीक से हुआ खुलासा

Realme Book Enhanced Edition Air Specification

रियलमी बुक एनहांस्ड एडिशन एयर का वजन मात्र 1.37 किलोग्राम है, जो कि ओरिजनल डिवाइस से 1.47 किलोग्राम कम है। Realme का कहना है कि उन्होंने इसमें ग्लास के बजाय स्क्रीन फ्रेम पर पॉलिएस्टर पॉलीमर का यूज किया है, जिस कारण इसका वजन इतना कम हुआ है।

इस डिवाइस में 2160×1440 पिक्सल वाला 14 इंच का 2K डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 3:2 है। नए Realme लैपटॉप में 11th generation Intel Core H Series लैपटॉप दिया गया है। इसमें 54Wh की बैटरी दी गई गई। कंपनी के अनुसार, इसकी बैटरी 12 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक ऑफर करती है।

लैपटॉप में Window 11 और Microsoft Office प्री लोडेड मिलेंगे। कनेक्टिविटी के लिए इस लैपटॉप में 2 USB-C पोर्ट, 1 USB-A 3.1 पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है। इसके वाइड टचपैड के साथ टॉप पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 18, 2022 9:01 PM IST



new arrivals in india