comscore रियलमी भारत में स्नैपड्रैगन 720G चिप के साथ अपना फोन जल्द लॉन्च करेगी | BGR India Hindi
News

रियलमी भारत में स्नैपड्रैगन 720G चिप के साथ अपना फोन जल्द लॉन्च करेगी

चीन की स्मार्टफोन निर्माता रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने भारत में नए स्नैपड्रैगन 720जी एसओजी (सिस्टम-ऑन-चिप) के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है। क्वालकॉम शिखर सम्मेलन में सेठ ने कहा कि कंपनी नेक्स्ट जेन चिप के साथ देश में पहला स्मार्टफोन ब्रांड होगी ।

Realme CEO Madhav Sheth

Image credit: Realme YouTube


चीन की स्मार्टफोन निर्माता रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने भारत में नए स्नैपड्रैगन 720जी एसओजी (सिस्टम-ऑन-चिप) के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है। क्वालकॉम शिखर सम्मेलन में सेठ ने कहा कि कंपनी नेक्स्ट जेन चिप के साथ देश में पहला स्मार्टफोन ब्रांड में होगी । कार्यक्रम के बाद सेठ ने ट्वीट किया, “यह बड़ा खुलासा करने का वक्त है। रियलमी स्नैपड्रैगन 720जी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है।” नया एसओसी मॉडल का मकसद तेजी 4जी कनेक्टिविटी प्रदान करना है। इसके साथ वाई-फाई6 और ब्लूट्रूथ 5.1 को सपोर्ट करना है।
नए चिप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एलीट गेमिंग फीचर्स और इसके स्मूथ एचडीआर गेमप्ले देने की सुविधा शामिल है। इसमें डायनैमिक कलर रेंज और क्वालकॉम एप्टएक्स एडाप्टिव के साथ बेहतरीन क्वॉलिटी साउंट की सुविधा है। चिप, 4के वीडियो रिकॉडिंग व 192-मेगापिक्सेल की स्टील चित्र लेने में सक्षम है।


इससे अलग क्वालकॉम के नए चिपसेट लॉन्च किए जान के बाद Xiaomi और Realme बिना वक्त बिताए नए चिपसेट के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं। Qualcomm का लेटेस्ट Snapdragon 720G चिपसेट भारत की स्पेस एजेंसी इसरो (ISRO) की नेविगेशन सिस्टम NavIC GPS टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। ऐसे में शाओमी और रियलमी Snapdragon 720G चिपसेट के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं। शाओमी और रियलमी दोनों कंपनियों की प्लानिंग है कि वे देसी नेविगेशन सिस्टम NavIC सपोर्टेड स्मार्टफोन जल्द से जल्द भारत में लॉन्च करें।

इसरो के चैयरमैन के सिवान ने बताया कि ISRO मोबाइल फोन्स के लिए चिपसेट बनाने वाली कंपनी Qualcomm के NavIC को स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के प्रयासों से संतुष्ट है। हम दूसरे स्मार्टफोन मैन्यूफेक्चर्स से भी निकट भविष्य में नाविक जीपीएस के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने का आग्रह करते हैं। के सिवान का आगे कहना था कि इसरो के नेविगेशन सिस्टम NavIC सभी मल्टीपल मोबाइल प्लेटफॉर्म में जियोलोकेशन और डे टू डे यूज के दौरान इंडियन स्मार्टफोन यूजर्स की जीपीएस संबंधी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है।

 

INPUT: IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 23, 2020 9:13 AM IST