comscore Narzo सीरीज इस वजह से नहीं होगी 21 अप्रैल को लॉन्च | BGR India Hindi
News

Realme Narzo सीरीज इस वजह से नहीं होगी 21 अप्रैल को लॉन्च

कोरोना वायरस के कारण देश में चल रहे लॉकडाउन के मद्देनजर रियलमी ने एक बार फिर अपने नारजो (Narzo) स्मार्टफोन सीरीज की लॉन्चिंग टाल दी है।

Realme Narzo 10

कोरोना वायरस के कारण देश में चल रहे लॉकडाउन के मद्देनजर रियलमी ने एक बार फिर अपने नारजो (Narzo) स्मार्टफोन सीरीज की लॉन्चिंग टाल दी है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि, ‘गृह मंत्रालय द्वारा ई कॉमर्स साइट्स के जरिए गैर-जरूरी चीजों की बिक्री पर फिलहाल रोक लगाए जाने के कारण, रियलमी में अपने स्मार्टफोन की ऑनलाइन सेल पर रोक लगा दी है। कंपनी ने नारजो (Narzo) सीरीज की लॉन्चिंग को भी आगे बढ़ा दिया है। इसकी जानकारी आगे दी जाएगी।’ Also Read - Realme X3 की स्पेसिफिकेशन्स हुई लीक, जानिए इस स्मार्टफोन की खास बातें

गौरतलब है कि कंपनी 21 अप्रैल को Realme Narzo 10 और Realme Narzo 10A स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली थी। कंपनी इसकी लॉन्चिंग एक प्रीरिकॉर्डेड लॉन्च वीडियो के जरिए करने वाली थी। यह पहला मौका नहीं है जब कंपनी को अपने स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट आगे बढ़ानी पड़ी है। Also Read - Realme X50 Youth Edition स्मार्टफोन 5G और 30W फास्ट चार्जिंग के साथ हुआ स्पॉट

दोनों ही स्मार्टफोन भारत में 26 मार्च को लॉन्च होने वाले थे। लेकिन देश भर में चल रहे लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Narzo 10, Narzo 10A स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया था। Also Read - Realme Narzo 10 और Narzo 10A इस तारीख को होंगे लॉन्च, जानिए क्या हो सकते हैं फीचर्स

Realme Narzo 10 और Narzo 10A की खास बातें

रियलमी दो नए स्मार्टफोन Narzo 10 और Narzo 10A भारत में 21 अप्रैल को लॉन्च कर रही है। ये दोनों स्मार्टफोन हाल में लॉन्च हुए रियलमी 6 आई और रियलमी सी 3 के रिब्रांडेड वर्जन हो सकते हैं। डुअल सिम सपोर्ट वाला Realme 6i स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 और रियलमी यूआई के साथ आता है। स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी स्क्रीन दिया गया है, जो 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है।

Realme 6i में कंपनी ने MediaTek Helio G80 प्रोसेसर दिया है। यह पहला स्मार्टफोन है जो MediaTek Helio G80 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ है। इस प्रोसेसर में Mali G52 जीपीयू लगा है और ये दो रैम वेरिएंट 3 जीबी और 4 जीबी के विकल्प में आता है।

रियलमी 6 आई स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका मुख्या कैमला लेंस 48 मेगापिक्सल का है। स्मार्टफोन में इसके अतिरिक्त 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और दो अन्य लेंस दिए गए हैं। हालांकि इसमें कंपनी ने मैक्रो लेंस नहीं दिया है। वहीं फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ आता है।

रियलमी के अपकमिंग स्मार्टफोन में 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिल सकता है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया जा सकता है। इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 18 वॉट की क्विक चार्जिंग के साथ आ सकता है। ये दोनों ही स्मार्टफोन 10 हजार रुपये से 12 हजार रुपये के बजट में लॉन्च हो सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 20, 2020 1:56 PM IST


You Might be Interested

Realme Narzo 10A

8499

realme UI based on Android 10
Helio G70 AI Processor
12MP AI Triple Camera with 2MP macro lens and 2MP portrait lens
Realme Narzo 10

11999

realme UI Based on Android 10
MediaTek Helio G80
48MP AI Quad Camera with 2MP macro lens, 8MP Ultra wide-angle lens, and B&W Portrait lens

new arrivals in india

Best Sellers