comscore
News

Realme जल्द लॉन्च करेगा खुद की ऐप स्टोर, गूगल प्ले स्टोर को देगा टक्कर

रियलमी ने खुद की कम्युनिटी को भी शुरू किया हुआ है।

realme 2 pro review logo

रियलमी ने सात महीने पहले ओप्पो के सब ब्रांड के तौर पर अपनी शुरुआत की थी, हालांकि अब रियलमी एक सेपरेड ब्रांड के तौर पर काम कर रहा है। रियलमी ने हाल में ही में अपनी खुद की कम्युनिटी को भी शुरू किया है, जहां यूजर्स प्रशन पूछ सकते हैं और एक्सपर्ट उन सवालों का जवाब देंगे। यूजर्स अपने हिसाब से यहां अपकमिंग सॉफ्टेवयर में किसी नए फीचर्स को भी देने के लिए कह सकते हैं। यह बिल्कुल वनप्लस जैसा ही है।
रियलमी को अपनी कम्युनिटी शुरू किए हुए अभी आठ हफ्ते ही हुए हैं। इस कम्युनिटी में हर हफ्ते कंपनी अपने यूजर्स के सवालों का जवाब देती है। इस कम्युनिटी में कुछ लोगों ने ऐप स्टोर शुरू करने पर सवाल पूछा था, जिसके जवाब में रियलमी ने कहा कि वह इस पर विचार कर रही है।

अगर कंपनी Realme App Store को शरू करती है तो यह गूगल प्ले स्टोर का एक ऑप्शन होगा। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ओप्पो की पहले से ही खुद की ऐप स्टोर हैं जहां से आप ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा दुनिया की दूसरे सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी हुवावे का भी खुद का ऐप स्टोर है जिसका नाम AppGallery है, जहां से आप ऐप्स और गेम्स को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा सैमसंग की खुद ऐप स्टोर का नाम Galaxy Apps हैं, जहां से आप पेड और फ्री ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • Published Date: January 18, 2019 12:40 PM IST