comscore Narzo 10 और Narzo 10 A स्मार्टफोन की लॉन्चिंग टली | BGR India Hindi
News

Narzo 10 और Narzo 10 A स्मार्टफोन की लॉन्चिंग टली, लॉकडाउन के कारण रियलमी ने लिया फैसला

रियलमी ने अपनी Narzo 10, Narzo 10A स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख को आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि ये दोनों ही स्मार्टफोन भारत में 26 मार्च को लॉन्च होने वाले थे। रियलमी ने इसकी जानकारी दी है।

Realme Narzo 10

रियलमी ने अपनी Narzo 10, Narzo 10A स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख को आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि ये दोनों ही स्मार्टफोन भारत में 26 मार्च को लॉन्च होने वाले थे। लेकिन देश भर में चल रहे लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Narzo 10, Narzo 10A स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी रियलमी इंडिया के प्रमुख माधव शेठ ने दी है। उन्होंने बताया कि कंपनी सभी आने वाली लॉन्चिंग को सस्पेंड कर दिया है, इसमें कंपनी Narzo सीरीज भी शामिल है।


माधव शेठ ने लोगों से अपील की है कि वह अपने अपने घरों पर रहें। देश में कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए 21 दिनों के लॉक डाउन की घोषणा कर दी गई है। शेठ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि रियलमी Narzo 10 और Narzo 10A स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री द्वारा किए गए ऐलान के बाद, हमने फिलहाल सभी लॉन्चिंग को सस्पेंड कर दिया है। कंपनी ने #realmeNarzo सीरीज की भी लॉन्चिंग टाल दिया है। यह वक्त परिवार और खुद पर फोकस करने का है। घर पर रहें, सुरक्षित रहें और लोकल अथॉरिटी का सहयोग करें।’

Narzo 10 की खास बातें

गौरतलब है कि रियलमी दो नए स्मार्टफोन Narzo 10 और Narzo 10A भारत में लॉन्च करने वाली है। ये दोनों स्मार्टफोन हला में लॉन्च हुए रियलमी 6 आई और रियलमी सी 3 के रिब्रांडेड वर्जन हो सकते हैं। डुअल सिम सपोर्ट वाला Realme 6i स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 और रियलमी यूआई के साथ आता है। स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी स्क्रीन दिया गया है, जो 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। Realme 6i में कंपनी ने MediaTek Helio G80 प्रोसेसर दिया है। यह पहला स्मार्टफोन है जो MediaTek Helio G80 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ है। इस प्रोसेसर में Mali G52 जीपीयू लगा है और ये दो रैम वेरिएंट 3 जीबी और 4 जीबी के विकल्प में आता है।

रियलमी 6 आई स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका मुख्या कैमला लेंस 48 मेगापिक्सल का है। स्मार्टफोन में इसके अतिरिक्त 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और दो अन्य लेंस दिए गए हैं। हालांकि इसमें कंपनी ने मैक्रो लेंस नहीं दिया है। वहीं फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ आता है। रियलमी के अपकमिंग स्मार्टफोन में 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिल सकता है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया जा सकता है। इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 18 वॉट की क्विक चार्जिंग के साथ आ सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 25, 2020 2:30 PM IST