comscore Realme के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा ColorOS 7 अपडेट
News

Realme के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा ColorOS 7 अपडेट

Oppo ने होम मार्केट चीन में एंड्रॉएड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 7 को लॉन्च कर दिया है। पहले  कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि ओप्पो इस UI के साथ Android 10 का उपडेट दे सकता है। ओप्पो ने अपने नए ColorOS 7 में UI को रिडिजाइन किया है।

realme x2 pro top alternatives, coloros 7

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने होम मार्केट चीन में एंड्रॉएड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 7 को लॉन्च कर दिया है। पहले  कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि ओप्पो इस UI के साथ Android 10 का उपडेट दे सकता है। ओप्पो ने अपने नए ColorOS 7 में UI को रिडिजाइन किया है। कंपनी ने इसमें एनिमेशन, साउंड और कई नए फीचर (ColorOS 7 Features) ऐड किए हैं। ओप्पो भारत में 26 नवंबर को ColorOS 7 को लॉन्च करेगा। कंपनी ने चीन में Oppo स्मार्टफोन के लिए अपडेट रोलआउट करने के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया है। Oppo चीन में Reno, Reno 10X Zoom, और Reno Ace स्मार्टफोन्स को 25 नवंबर को नए ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट देगा। इसके साथ ही कंपनी ने चीन में Realme के डिवाइसेस के लिए भी इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपडेट रोलआउट करने का एनाउंस किया है।

Oppo ColorOS 7 launch

Image credit: Weibo

ColorOS 7 update rollout for Realme smartphones

कंपनी के ओर से जारी बयान के मुताबिक, Realme के स्मार्टफोन्स के लिए Android 10 का अपडेट रोलआउट करने में कुछ समय लगेगा। Realme X और Realme 3 Pro यूजर्स को सबसे पहले Android 10 पर बेस्ड ColorOS 7 का अपडेट मिलेगा।  हालांकि इन दोनों स्मार्टफोन को फरवरी 2020 में यह अपडेट मिलेगा। इसके बाद कंपनी मार्च 2020 में रियलमी के दो स्मार्टफोन Realme Q और Realme 5 Pro स्मार्टफोन्स को ColorOS 7 का अपडेट देगा। इसके बाद कंपनी हाल में ही लॉन्च किए अपने फ्लेगशिप स्मार्टफोन Realme X2 Pro स्मार्टफोन और  टोनडाउन वर्ज Realme X2 को Color OS 7 का अपडेट अप्रैल 2020 में मिलेगा।

Realme ने फिलहाल इस तरह की कोई डीटेल शेयर नहीं की है कि Realme के किन स्मार्टफोन्स Color OS 7 का उपडेट मिलेगा। इसके साथ ही भारत में रियलमी के स्मार्टफोन्स को कब तक ColorOS 7 का अपडेट मिलेगा इसकी भी जानकारी फिलहाल नहीं है। बता दें कि रियमी के लिए इंडियन मार्केट का महत्वपूर्ण है। ऐसे में कंपनी इंडियन मार्केट में नए ऑर्डर में अपडेट रोल आउट  कर सकती है।

इसके साथ ही कुछ रिपोर्टस में यह भी कहा जा रहा है कि भारत में रियलमी यूजर्स को अगल यूआई एक्सपीरिएंस देने की प्लानिंग कर रहा है। Realme अपने यूजर्स को एंड्रॉएड स्टॉक एक्सपीरिएंस दे सकता है। माना जा रहा है कि Realme के स्मार्टफोन्स के लिए ColorOS 7 को ट्वीक किया जा सकता है।

  • Published Date: November 22, 2019 4:40 PM IST