comscore Realme to launch three smartphone with 64MP quad camera by Diwali
News

Realme दीवाली से पहले भारत में लॉन्च करेगा 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन

Realme भारत में दीवाली से पहले Realme 5, Realme 5 pro समेत तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ने कन्फर्म किया कि इनमें से एक स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा सेंसर वाला होगा। इनमें कंपनी क्वार्ड कैमरा सेटअप देगी, फिलहाल कंपनी के स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आते हैं।

realme 64mp quad camera phone

Realme भारत में दीवाली से पहले Realme 5, Realme 5 pro समेत तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ने कन्फर्म किया कि इनमें से एक स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा सेंसर वाला होगा। 8 अगस्त को दिल्ली में आयोजित कंपनी के इनोवेशन इवेंट में Realme के CEO Madhav Sheth ने इस साल के लिए कंपनी की योजनाएं रिवील की, जिसमें उन्होंने कन्फर्म किया कि Realme  क्वार्ड कैमरा सेटअप में 64 मेगापिक्सल सेंसर वाला पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यह स्मार्टफोन दीवाली तक लॉन्च किया जाएगा।

इस 64-megapixel कैमरा स्मार्टफोन के साथ, कंपनी Realme 5 सीरीज के दो स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Realme ने हाल में ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X को ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया है जिसमें 48-मेगापिक्सल कैमरा के साथ है। अब कंपनी सीधी क्वार्ड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में जो 64-मेगापिक्सल वाला सेंसर दे रही है वह Samsung ISOCELL Bright GW1 है। कंपनी ने इससे क्लिक की गई कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं।

सैमसंग के इस 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ सिर्फ Realme ही काम नहीं कर रही है बल्कि चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी भी इस सेंसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने 7 अगस्त को चीन में आयोजित एक इवेंट में इस बात की घोषणा की है। शाओमी ने इस दौरान अपना 64MP कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन शोकेश भी किया। वहीं सैमसंग भी अपने Galaxy A सीरीज के स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा सेंर दे सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: August 9, 2019 11:12 AM IST
  • Updated Date: August 9, 2019 11:14 AM IST