comscore Realme इस साल लॉन्च करेगा पांच और 5G स्मार्टफोन | BGR India Hindi
News

Realme इस साल लॉन्च करेगा पांच और 5G स्मार्टफोन

Realme ने कुछ दिनों पहले भारत में Realme X50 Pro 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। भारत में इस फ्लैगशिप 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने के साथ कंपनी ने इसे ग्लोबली भी लॉन्च कर दिया है। मैड्रिड में लॉन्च के दौरान स्पेन में रियलमी के कंट्री मैनेजर एमिलिओ एलव्रेज ने बताया कि Realme इस साल 5 और नेक्स्ट जेनेरेशन 5G स्पोर्टेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा है


Realme ने कुछ दिनों पहले भारत में Realme X50 Pro 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। भारत में इस फ्लैगशिप 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने के साथ कंपनी ने इसे ग्लोबली भी लॉन्च कर दिया है। मैड्रिड में लॉन्च के दौरान स्पेन में रियलमी के कंट्री मैनेजर एमिलिओ एलव्रेज ने बताया कि Realme इस साल 5 और नेक्स्ट जेनेरेशन 5G स्पोर्टेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा है। सभी नए स्मार्टफोन नेक्स्ट जेन नेक्स्टवर्क्स 2020 के तहत लॉन्च किए जाएंगे जो कि 5G इकोसिस्टम के तहत पेश किए जाएंगे।


Realme की योजना अलग-अलग प्राइज सेगमेंट में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की है। कंपनी लोवर मार्केट सेगमेंट भविष्य में 5G स्मार्टफोन की मांग को लेकर काम कर रहा है। कंपनी के 5G स्मार्टफोन स्पेन, इटली, जर्मनी, फ्रांस, पोलेंड, यूनाइटेड किंगडम, चेक गणराज्य, ग्रीस, इंडिया, थाइलैंड, सिंगापुर, मलेशिया, साउदी अरब और दूसरे देशों में लॉन्च किए जाएंगे।

रियलमी के फिलहाल दो 5G स्मार्टफोन Realme X50 और Realme X50 Pro लॉन्च हो चुके हैं। ये दोनों स्मार्टफोन क्रमश: Snapdragon 765G और Snapdragon 865 चिपसेट के साथ लॉन्च किये गए थे। Mediatek ने भी हाल में ही मिड रेंज स्मार्टफोन्स के लिए 5G सपोर्टेबल चिपसेट Dimensity 800 और Dimensity 1000 लॉन्च किए हैं। Realme जल्द ही इन दोनों चिपसेट के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

Realme X50 Pro स्पेसिफिकेशंस

Realme X50 Pro 5G में कंपनी ने क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC दिया है। यह भारत में इस एसओसी के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। कंपनी ने फोन में 6.44-inch Super AMOLED डिस्प्ले दी है। इसका रिफ्रेश रेट 90Hz का है। फोन में पिल शेप्ट कटआउट है। इसके अलावा इसके फ्रंट में ड्यूल अल्ट्रा वाइड सेल्फी कैमरा है। फोन में कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया है। कंपनी ने फोन में 92 पर्सेंट स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया है। इसमें FHD+ रिजॉल्यूशन है। Realme X50 Pro में कंपनी ने फ्रंट में दो कैमरे दिए हैं। इसमें प्राइमरी सेंसर 32मेगापिक्सल का है।

इसके अलावा दूसरा सेंसर 8मेगापिक्सल का है। कंपनी ने फोन में 4200mAh की बैटरी दी है। स्मार्टफोन 65W SuperDart फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। Realme X50 Pro में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 64मेगापिक्सल का है। फोन में 20x जूम दिया गया है। फोन को दो कलर ऑप्शन रस्ट रेड और Moss ग्रीन कलर में पेश किया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 26, 2020 4:55 PM IST