comscore Realme जल्द लॉन्च करेगी Dart और SuperDart फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी | BGR India Hindi
News

Realme जल्द लॉन्च करेगी Dart और SuperDart फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी

Realme इन दिनों अपनी ट्रेडमार्क वाली फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Dart और SuperDart पर काम कर रहा है। बता दें कि अब Realme इंडिपेंडेंट कंपनी के तौर पर खुद को स्थापित कर रही है। कंपनी फिलहाल Oppo के ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 7 और VOOC फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी को यूज करती है।

Realme X2 Review (6)

Realme इन दिनों अपनी ट्रेडमार्क वाली फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Dart और SuperDart पर काम कर रहा है। बता दें कि अब Realme इंडिपेंडेंट कंपनी के तौर पर खुद को स्थापित कर रही है। कंपनी फिलहाल Oppo के ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 7 और VOOC फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी को यूज करती है। हाल में ही कंपनी ने कंफर्म किया है कि वह खुद के सॉफ्टवेयर और फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। यह OnePlus के जैसे ही हो सकता है जो कि Oppo का VOOC फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी यूज करता है लेकिन इसे अलग नाम Warp Charge या Dash Charge से जाना जाता है।


टिप्स्टर Mukul Sharma और Sudhanshu Ambhore ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किये हैं जिसमें इसमें रियलमी का ट्रेडमार्क दिखाई दे रहा है। ‘Dart’ और ‘SuperDart’ नाम से आने वाले दिनों में रियलमी ब्रांड के सुपर फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी हो सकती है। कंपनी के अपकमिंग फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के बारे में फिलहाल इतनी ही डिटेल सामने आई हैं।

कंपनी ने फिलहाल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X2 Pro के साथ ओप्पो का SuperVOOC फ्लैश चार्जर दिया था। यह चार्जर 50w चार्ज के साथ आता है, जो कि इस फोन की बैटरी 35 मिनट में फुल कर देता है। इसके साथ ही कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन Realme X50 5G भी VOOC 4.0 Flash Charge टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है।

Realme ने टीज किया है कि यह चार्जर 30 मिनट में फोन की बैटरी को 70 प्रतिशत तक चार्ज करता है। इस तरह से इस फोन को आप एक घंटे से कम समय पर सौ प्रतिशत चार्ज कर देता है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि रियलमी को भी ओप्पो की ओर से वनप्लस कंपनी की तरह VOOC Flash Charge टेक्नोलॉजी का लाइसेंस मिल रहा है। ये भी संभव है कि रियलमी नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश कर सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 31, 2019 2:09 PM IST