comscore 15 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा Realme X, यह हो सकती है कीमत
News

15 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा Realme X, यह हो सकती है कीमत

Realme X को कंपनी 15 जुलाई को दोपहर 12:30 बजे लॉन्च करेगी। इसके साथ साथ ही इसका एक एक्सक्लूसिव Spiderman थीम वाला एडिशन भी लॉन्च होगा और यह स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन स्पेशल पैकेजिंग के साथ आएगा।

Realme X Launch date

Realme X India Launch: चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Realme भारत में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Realme X को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाले स्मार्टफोन Realme X के इंडिया लॉन्च को टीज किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि यह स्मार्टफोन इस महीने में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अब इसके भारत में लॉन्च डेट का खुलासा हो गया है। Also Read - OPPO K9x के लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक, जानें इस अपकमिंग फोन की कीमत

Realme के CEO, Madhav Sheth ने एक ट्वीट के जरिए इस स्मार्टफोन के एक लिमिटेड एडिशन को टीज किया है। ट्वीट में पोस्ट की गई टीजर वीडियो के आखिर में इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट और टाइम बताया गया है। टीजर के अनुसार, Realme X को कंपनी 15 जुलाई को दोपहर 12:30 बजे लॉन्च करेगी। इसके साथ साथ ही इसका एक एक्सक्लूसिव Spiderman थीम वाला एडिशन भी लॉन्च होगा और यह स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन स्पेशल पैकेजिंग के साथ आएगा। Also Read - Realme Narzo 50A Prime, Realme C35 बजट स्मार्टफोन जल्द हो सकते हैं लॉन्च

बता दें कि कंपनी Realme X स्मार्टफोन को चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने होम मार्केट चीन में इस स्मार्टफोन के साथ Realme X Lite को भी लॉन्च कर चुकी है, जो कि भारत में लॉन्च किए गए Realme 3 Pro का रीब्रांडेड वर्जन है। Madhav Sheth ने मई में हिंट दिया था कि कंपनी भारत में इस स्मार्टफोन को 18,000 से 20,000 रुपये के आस-पास लॉन्च करेगी, जो कि इसकी चीन की कीमत CNY 1500 (लगभग 15,000 रुपये) से ज्यादा है। हालांकि इसमें कोई शक नहीं है कि इस रेंज में भी Realme X भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में काफी कड़ा दावेदार बनेगा।

Realme X फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Realme X में 6.53-inch Full HD+ edge-to-edge AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass display के साथ आती है। इसमें नॉच नहीं दिया गया है। फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे का रिजॉल्यूशन 16मेगापिक्सल का है। Realme X इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है।

Realme X स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। इसके साथ ही इसमें डेप्थ सेंसर के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में Qualcomm Snapdragon 710 SoC के साथ AI HyperBoost technology दी गई है। फोन में 3,765mAh की बैटरी VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आती है। रियलमी का यह फोन कलर ओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 3, 2019 9:30 AM IST


You Might be Interested

Realme X

17999

ColorOS 6 Based on Android Pie
Qualcomm Snapdragon 710 AIE
48MP + 5MP

new arrivals in india

Best Sellers