comscore
News

Reddit यूजर ने गलती से खरीदा अपकमिंग 3rd जनरेशन क्रोमकास्ट, तस्वीर हुई लीक

इस डिवाइस की कीमत मार्केट में मौजूद क्रोमकास्ट के लगभग बराबर है।

Google Chromecast 3

Image credit: Reddit


9 अक्टूबर को होने वाले गूगल के इवेंट में पिक्सल 3 लाइन-अप के साथ हो सकता है की कंपनी एक और डिवाइस लॉन्च करें। ऐसा गूगल की हाल ही में लीक हुई एक डिवाइस की वजह से माना जा रहा है। हम गूगल के क्रोमकास्ट की बात कर रहे हैं।

पहले कुछ लोगों का मानना था की गूगल का नया क्रोमकास्ट जल्द ही लॉन्च हो सकता है, लेकिन इस लीक ने इस बात को कंफर्म कर दिया है की गूगल क्रोमकास्ट को 9 अक्टूबर को लॉन्च करेगा।

Reddit में देखे गए एक पोस्ट के मुताबिक ऐसा लगता है की पोस्ट करने वाले व्यक्ति ने Best Buy से अभी रिलीज ना हुआ थर्ड जनरेशन क्रोमकास्ट खरीद लिया है। पोस्ट में अपकमिंग क्रोमकास्ट की एक तस्वीर मार्केट में मौजूद सेकंड जनरेशन क्रोमकास्ट के साथ देखी गई है। GSMArena के मुताबिक, ऐसा हो सकता है कि Best Buy ने गलती से इस अपकमिंग डिवाइस को बेचने की लिस्ट में लगा दिया होगा। आपको बता दें कि यूजर के मुताबिक, इस डिवाइस की कीमत मार्केट में मौजूद क्रोमकास्ट के लगभग बराबर है। यही वजह है की कैशियर ने यूजर से बिना डिवाइस में ध्यान दिए सेकंड जनरेशन की कीमत मांगी थी।

बदलाव की बात करें तो देखने में क्रोमकास्ट के इस थर्ड-जनरेशन डिवाइस का बाहरी शैल पहले से ज्यादा मोटा है और यह क्रोमकास्ट की ब्रांडिंग की जगह गूगल की ब्रांडिंग से साथ है। डिवाइस में पहले के जैसे ही माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है, लेकिन इसमें पहले की तरह HDMI पोर्ट मैगनेट के जरिए डिवाइस से नहीं जुड़ता है। बाहर से दिखने में तो डिवाइस पहले जैसा ही है। इसलिए ऐसा हो सकता है कि सारे बड़े बदलाव डिवाइस के हार्डवेयर में दिए हो। हालाकिं इससे ज्यादा जानकारी पोस्ट में नहीं दी गई है और इसके लिए हमें इसके लॉन्च का या अगले लीक का इंतजार करना होगा।

  • Published Date: October 1, 2018 9:52 AM IST