comscore
News

लॉन्च से पहले यूट्यूब पर लीक हुईं शाओमी के Redmi 7 की स्पेसिफिकेशंस, ये होंगी खूबियां

रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी इस फोन को 18 मार्च को चीन में लॉन्च कर सकती है।

xiaomi-redmi-7

Xiaomi ने हाल में ही अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro भारत में लॉन्च किए हैं। ऐसे में कंपनी अपनी एक और हिट सीरीज का स्मार्टफोन Redmi 7 जल्द ही लॉन्च कर सकती है। पिछले साल इस सीरीज के Redmi 6 को भारत में काफी सफलता मिली थी। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन का कुछ स्पेसिफिकेशंस लीक हुई हैं। Redmi 7 की स्पेसिफिकेशन यूट्यूब वीडियो के जरिए लीक हुई हैं।

Redmi 7 की ये स्पेसिफिकेशन वियतनाम के यूट्यूब चैनल Tony Phùng Studio और Dương Dê,  के जरिए सामने आई हैं। इससे पहले Redmi 7  की TENAA सर्टिफिकेशन के दौरान की कुछ स्पेसिफिकेशन लीक हुई थी। तब इस स्मार्टफोन में कौन-सा प्रोसेसर होगा इसकी जानकारी नहीं मिली, लेकिन अब इन वीडियो में फोन में कौन सा प्रोसेसर होगा ये जानकारी भी लीक हुई है।

Redmi 7 को शाओमी ने Qualcomm Snapdragon 632 SoC से लैस किया है जिसे 1.8GHz पर क्लॉक किया गया है। लीक हुए वीडियो के मुताबिक इस स्मार्टफोन का AnTuTu स्कोर 101,949 है। शाओमी ने इस Redmi सीरीज के इस फोन को पिछले साल MediaTek के चिपसेट के साथ लॉन्च किया था इस साल कंपनी ने इसे स्नेपड्रेगन चिप से अपग्रेड किया है। Redmi 7 में कंपनी ने माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया है जबकि Redmi Note 7 में कंपनी ने टाइप सी पोर्ट दिया है। इसमें ड्यूल सिम और अलग से एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया है।

शाओमी ने रेडमी नोट 7 की तरह ही रेडमी 7 में ग्रेडिएंट डिजाइन दिया है। TENAA लिस्टिंग के मुताबिक Redmi 7 में कंपनी ने 6.26 इंच की HD+ डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन में 3,900mAh की बैटरी 12+8 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है। हालांकि अभी ये जानकारी नहीं है कि कंपनी इस फोन को ऑफिशियली कब लॉन्च करेगी। सामने आई रिपोर्टस के मुताबिक शाओमी इस फोन को मार्च 18 को चीन में लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: March 7, 2019 1:35 PM IST