comscore Poco F2 के नाम से ये स्मार्टफोन हो सकता है भारत में लॉन्च | BGR India Hindi
News

Poco F2 के नाम से ये स्मार्टफोन हो सकता है भारत में लॉन्च, मिला हिंट!

Redmi K30 4G स्मार्टफोन पिछले साल चीन में लॉन्च हुआ था, जिसके शाओमी भारत में POCO ब्रांड के तहत लाई। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत में Poco X2 के नाम से लॉन्च किया। अब कंपनी ने चीन में अपना नया स्मार्टफोन Redmi K30 Pro लॉन्च किया है, जिसे कंपनी भारत में Poco F2 के नाम से लॉन्च कर सकती है।

Redmi K30 Pro 5G

Redmi K30 4G स्मार्टफोन पिछले साल चीन में लॉन्च हुआ था, जिसके शाओमी भारत में POCO ब्रांड के तहत लाई। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत में Poco X2 के नाम से लॉन्च किया। अब कंपनी ने चीन में अपना नया स्मार्टफोन Redmi K30 Pro लॉन्च किया है, जिसे कंपनी भारत में Poco F2 के नाम से लॉन्च कर सकती है। चूंकि इस स्मार्टफोन फ्लैगशिप फीचर्स मौजूद हैं और कंपनी ने के30 को पोको ब्रांड के तहत ही लॉन्च किया था। मीयूआई कैमरा कोड में इसकी पहली झलक भी दिखी है। जिसमें इस बात के संकेत हैं कि यह स्मार्टफोन भारत में Poco F2 के नाम से लॉन्च हो सकता है। Also Read - Xiaomi Face Mask पेटेंट को मिली मंजूरी, होगा ज्यादा सुरक्षित

XDA Developer kacskrz ने इस मामले की पड़ताल की और Redmi K30 Pro और Poco F2 स्मार्टफोन के बीच के लिंक खोजने की कोशिश की, जिसके लिए उन्होंने मीयूआई 11 बीटा में मी कैमरा एप के कोड को खंगाला। जिसमें उन्हें Redmi K30 Pro का कोड नेम ‘lmiin’ को ‘Shot on Poco Phone’ वॉटरमार्क के साथ देखा गया। बता दें कि lmiin कोडनेम Redmi K30 Pro के साथ जुड़ा हुआ है। Also Read - iQOO ने टीज किया अपना नया स्मार्टफोन, Redmi K30 Pro को देगा टक्कर

इस कोडनेम का पोको ब्रांडिंग के साथ होना इस बात का संकेत देता है कि कंपनी रेडमी के30 प्रो स्मार्टफोन को भारत में पोको ब्रांडिंग के तहत लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें को कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में पोको एफ 2 के नाम से लॉन्च कर सकती है। Also Read - Redmi K30 Pro स्मार्टफोन कई सारे फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Redmi K30 Pro (Poco F2) के स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी K30 Pro स्मार्टफोन में 6. इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी है जो कि HDR10+ सपोर्ट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन का बॉडी टू रेश्यो 92.7 है और ब्राइटनेस 1200nits है। शाओमी का यह फोन Qualcomm के फ्लैगशिप Snapdragon 865 SoC के साथ आता है। शाओमी रेडमी का लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। Redmi K30 Pro स्मार्टफोन में कंपनी ने पॉप-अल सेल्फी कैमरा मैकेनिज्म दिया है।

स्मार्टफोन में क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन में सर्कूलर कैमरा मॉड्यूल में कैमरा सेंसर दिया है। कैमरा सेंसर में 64-मेगापिक्सल Sony IMX686 सेंसर है, जो कि 3x ऑप्टिकल जूम के साथ-साथ ड्यूल ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन दिया है। इसके साथ ही इस फोन में 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

स्मार्टफोन में बड़ा वेपोर चैंबर (VC) लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया है। इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक और इंफ्रारेड (IR) ब्लास्टर दिया गया है। Redmi K30 Pro स्मार्टफोन में 4,700mAh की बैटरी दी गई है। इससे पहले कंपनी Redmi K30 स्मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी दिया था। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ड्यूल मोड 5G, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ और कई ऑप्शन दिए गए हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 26, 2020 4:52 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi K30 Pro

32500

Android v10 (Q)
Snapdragon 865 SoC
64MP Sony IMX686 13MP ultra-wide sensor, 123°FOV 5MP macro sensor, AF3-10cm 2MP depth sensor, 1.75μm

new arrivals in india

Best Sellers