comscore
News

एक महीने में 10 लाख से ज्यादा बिके Redmi Note 7 स्मार्टफोन

यह आंकड़ा केवल चीन का है, क्योंकि कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च नहीं किया है।

xiaomi-redmi-note-7-launched

शाओमी ने हाल ही में Redmi Note 7 को चीन में लॉन्च किया था। अब रेडमी ने इस स्मार्टफोन के 1 मिलियन यानी 10 लाख यूनिट्स को बेच दिया है। यह आकड़ा कंपनी ने स्मार्टफोन के लॉन्च के सिर्फ एक महीने के अंदर पार किया है। यह आंकड़ा केवल चीन का है, क्योंकि कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च नहीं किया है। कंपनी ने हाल ही में इसके भारत में लॉन्च को लेकर भी घोषणा की थी। इस जानकारी को शुरुआत में IT Home ने रिपोर्ट किया था।

कंपनी का इस आंकड़े को प्राप्त करना कोई हैरानी की बात नहीं है, क्योंकि शाओमी ने इस स्मार्टफोन को बेहद कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। डिवाइन चीन में भारतीय रुपये अनुसार लगभग 10,500 रुपये में लॉन्च किया गया है और आपको बता दें कि इस डिवाइस की मुख्य विशेषता इसमें शामिल 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा है।

आपको याद दिला दें कि Redmi Note 7 में ग्लास बैक और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है। स्मार्टफोन में 6.3-इंच की LCD डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ दी गई है। इसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। स्मार्टफोन में क्वॉलकॉल स्नैपड्रैगन 660 SoC दिया गया है, जो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। स्मार्टफोन को 14nm प्रोसेस के साथ बनाया गया है और इसमें 512 GPU दिया गया है।

नोट 7 की खासियत इसमें दिया 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इसके बैक में 48 मेगापिक्सल Samsung GM1 image sensor है और साथ में 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 4,000mAh की बैटरी दी है।

  • Published Date: February 12, 2019 4:58 PM IST