comscore
News

रेडमी बनेगा अलग ब्रांड, शाओमी ने किया कंफर्म

Lei Jun ने कहा कि रेडमी ब्रांड को अलग करने के पीछे का कारण रेडमी ब्रांड को एक अलग पहचान देना है।

xiaomi logo

शाओमी ने आज एक घोषणा की है, जिसमें कंपनी ने कंफर्म किया है कि वें रेडमी को Mi ब्रांड से अलग कर एक इंडिपेंडेंट ब्रांड के रूप में चलाएंगे। साथ ही कंपनी ने रेडमी सीरीज के एक नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तारीख की भी घोषणा की है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह अपकमिंग स्मार्टफोन 48-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ आएगा।

कंपनी ने रेडमी को अलग ब्रांड बनाने की घोषणा के समय इसके पीछे का कारण नहीं बताया था। हालांकि एक यूजर के Weibo में सवाल पूछने पर शाओमी के CEO, Lei Jun ने इस कदम के पीछे का कारण बताया है।

Jun का कहना है कि रेडमी ब्रांड को अलग करने के पीछे का कारण रेडमी ब्रांड को एक अलग पहचान देना है। jun का कहना है कि Mi और Redmi दोनों ही ब्रांड्स का अलग फोकस है। GizmoChina की रिपोर्ट के अनुसार, Mi ब्रांड को कंपनी हाई-एंड स्मार्टफोन्स बनाने के लिए तैयार कर रही है और रेडमी ब्रांड बजट और एंट्री लेवल सेगमेंट में ‘वैल्यू फॉर मनी’ स्मार्टफोन बनाने की ओर फोकस करेगा। इसी के साथ शाओमी के भारत में कुल तीन ब्रांड्स होंगे। इनमें Redmi, Mi, Poco ब्रांड्स शामिल है।

आपको बता दें की शाओमी ने Poco ब्रांड को अफॉर्डेबल कीमत में प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए बनाया है। ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी कंपनी ने अपनी सीरीज को एक अलग ब्रांड के नाम से उतारा है। इससे पहले हुवावे और ओप्पो ने भी इसी स्ट्रैटेजी को अपनाया है। ओप्पो ने Realme को अलग किया है और हुवावे ने भी ऑनर को एक अलग ब्रांड की तरह पेश किया है।

  • Published Date: January 3, 2019 10:25 PM IST