comscore
News

रिलायंस जियो गीगाफाइबर के लॉन्च में होगी देरी!

इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त 2018 से शुरू हो चुके हैं।

  • Published: February 12, 2019 11:11 AM IST
reliance-jio-giga-fiber-launched

पिछले साल रिलायंस ने अपने जियो गीगाफाइबर सर्विस की घोषणा की थी। कंपनी ने इवेंट में कहा था की वें इस सर्विस को 2019 के मार्च तक शुरू करेंगे और इसके लिए कंपनी ने पिछले साल अगस्त से इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए थे। कंपनी ने यह भी साफ कर दिया था कि जिन इलाकों से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन आएंगे, कंपनी उन इलाकों को पहली प्रायोरिटी देगी।

अब खबर है कि कंपनी के इस सर्विस को पूरी तरह से लॉन्च होने में थोड़ा और समय लग सकता है। TelecomTalk के मुताबिक, इसका मुख्य कारण प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट का धीमी गती से चलना है। आपको बता दें कंपनी के पाइलेट प्रोजेक्ट के अंतर्गत यह सर्विस दिल्ली और मुंबई के कई इलाको में पिछले कुछ महीनों से एक्टिव है और कई यूजर्स इस सर्विस का लाभ भी उठा रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि इस सर्विस को देश के 1,100 शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

आपको याद दिला दें कि इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त 2018 से शुरू हो चुके हैं। अगर आप इस सर्विस को अपनाने के इच्छुक हैं, तो आप रिलायंस जियो की ऑफिशियल वेबसाइट या MyJio ऐप के द्वारा खुद को इस सर्विस के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। यह रजिस्ट्रेशन बिल्कुल फ्री है। कंपनी के मुताबिक, जिन इलाकों से सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन आएंगे यह सर्विस पहले उन इलाकों में शुरू की जाएगी।

शुरुआत में रिलायंस देश के 29 शहरों को प्राथमिकता देगा, जिनमें लखनऊ, कानपुर, इलाहबाद, पटना, गाजियाबाद, लुधियाना, चंडिगढ़, कोटा, पुणे, आगरा, मेरठ के साथ कई अन्य बड़े शहर शामिल हैं।

  • Published Date: February 12, 2019 11:11 AM IST