comscore Reliance AGM 2019: How to watch live JioGigaFiber, Jio Phone 3 expected
News

Reliance AGM 2019 : रिलायंस की सालाना बैठक ऐसे देखें लाइव, JioGigaFiber और Jio Phone 3 हो सकता है लॉन्च

Reliance AGM 2019 : Reliance आज 42वीं अनुअल जनरल मीटिंग (AGM) होस्ट करेगा। यह मीटिंग आज दोपहर 11 बजे शुरू होगी। रिलायंस की इस एजीएम पर देश और दुनिया भर के निवेशकों के साथ आम लोगों की भी निगाहें होंगी। Reliance AGM 2019 की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल YouTube, Twitter और Facebook अकाउंट पर देख पाएंगे।

reliance-jio-mukesh-ambani, Reliance JioMart

Reliance AGM 2019 : Reliance आज 42वीं अनुअल जनरल मीटिंग (AGM) होस्ट करेगा। यह मीटिंग आज दोपहर 11 बजे शुरू होगी। रिलायंस की इस एजीएम पर देश और दुनिया भर के निवेशकों के साथ आम लोगों की भी निगाहें होंगी। Reliance AGM 2019 की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल YouTube, Twitter और Facebook अकाउंट पर देख पाएंगे। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में कंपनी अपनी बहुप्रतीक्षित इंटरनेट ब्रॉडबेंड सर्विस JioGigaFiber को कॉमर्शियली लॉन्च कर सकता है।

इसके साथ ही Reliance आज अपना लेटेस्ट फीचर फोन JioPhone 3 भी लॉन्च कर सकता है। बता दें कि कंपनी ने अपने दोनों जियो फोन कंपनी की सालाना मीटिंग में ही लॉन्च किए थे। ऐसे में अटकलें है कि जियो फोन 3 भी आज ही लॉन्च किया जा सकता है। पिछले साल कंपनी ने ऑफिशयली JioGigaFiber सर्विस को लॉन्च करने की घोषणा की थी। अब कंपनी इसे कमर्शियली लॉन्च कर सकती है। फिलहाल, JioGigaFiber प्रीव्यू ऑफर के तहत देश के कुछ शहरों में काम कर रहा है आज कंपनी इसके प्लान्स की जानकारी दे सकती है।

Reliance JioGigaFiber

Reliance JioGigaFiber के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-आईपीटीवी जैसी सर्विस का बेनिफिट देगी। इनमें ग्राहकों को हाई इंटरनेट स्पीड और कॉलिंग के साथ साथ आईपीटीवी यानी इंटरनेट प्रोटोकॉल टीवी (इंटरनेट पर आधारित टीवी) देखने को मिलेंगे।इसके साथ ही कंपनी स्मार्ट होम सॉल्यूशन (Smart Home IoT) भी लॉन्च कर सकती है।

Reliance JioGigaFiber कस्टमर को 1Gbps तक की स्पीड ऑफर कर सकता है। हालांकि यह सबसे ज्यादा स्पीड होगी और इसके लिए पैसे भी ज्यादा देने होंगे। लेकिन इसकी लोअर स्पीड को कम रेट में ऑफर किया जाएगा। कुछ रिपोर्टस में दावा किया गया है कि कंपनी का बजट प्लान 50 Mbps स्पीड के साल लॉन्च हो सकता है। इस प्लान की कीमत 500 से 600 रुपये हो सकती है। कीमत और प्लान्स की विस्तृत जानकारी लॉन्च के बाद ही मिल पाएगी।

Jio Phone 3

Reliance आज अपनी सालाना बैठक में Jio Phone 3 भी लॉन्च कर सकता है। जैसा कि हमने बताया कि कंपनी ने इससे पहले भी Jio Phone 1 और Jio Phone 2 को अपनी AGM के दौरान ही लॉन्च किया था। ऐसे में यह संभावनाएं हैं कि कंपनी आज होने वाली अपनी सालाना मीटिंग में Jio Phone 3 को कुछ अपडेट के साथ लॉन्च कर सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: August 12, 2019 9:47 AM IST