comscore 5-इंच एचडी डिसप्ले के साथ लॉन्च हुआ रिलायंस डिजिटल लाइफ वॉटर 11 स्मार्टफोन, कीमत: 8,199, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

5-इंच एचडी डिसप्ले के साथ लॉन्च हुआ रिलायंस डिजिटल लाइफ वॉटर 11 स्मार्टफोन, कीमत: 8,199, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

रिलायंस डिजिटल ने अपने लाइफ के अंतर्गत वॉटर सीरीज में एक और नया स्मार्टफोन शामिल करते हुए लाइफ वॉटर 11 को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 8,199 रुपए है। लाइफ के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही इसमें भी 4जी के साथ वोएलटीई सपोर्ट दिया गया है।

  • Updated: February 15, 2022 3:43 PM IST
Reliance Digital LYF Water 11 launched


रिलायंस द्वारा हाल ही में जीयो आॅफर्स पेश किए गए जो कि बेहद ही आकर्षक और किफायती कीमत में उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही कंपनी ने लाइफ ब्रांड के अंतर्गत जल्द ही कम कीमत में और भी 4जी वोएलटीई सपोर्ट वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने की जानकारी दी। अक तक लाइफ ब्रांड का सबसे कम कीमत वाला स्मार्टफोन फ्लैम 6 है जिसकी कीमत 2,999 रुपए है। वहीं रिलायंस डिजिटल ने वॉटर सीरीज में एक नया स्मार्टफोन शामिल करते हुए लाइफ वॉटर 11 को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 8,199 रुपए है। लाइफ ब्रांड के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही लाइफ वॉटर 11 में भी 4जी और वोएलटीई सपोर्ट दिया गया है। यह स्मार्टफोन केवल एक ही रंग रोज गोल्ड में उपलब्ध होगा। लाइफ वॉटर 11 में उपयोग किया गया मे​टेलिक बैक पैनल काफी हद तक शाओमी रेडमी 3एस से मिलता—जुलता है। Also Read - रिलायंस जियो Lyf 4G फोन पर मिल रहा 60 प्रतिशत डिस्काउंट: जानें कैसे और कहां से खरीदें

Also Read - रिलायंस जियो की साइट पर लाइफ स्मार्टफोन और जियोफाई 2 4जी हॉटस्पॉट की बिक्री शुरू

कंपनी द्वारा पेश किए गए जीयो आॅफर्स में बेहद ही किफायती दामों में डाटा प्लान उपलब्ध होगा। जो कि खास तौर पर छात्रों और बिजनेस क्षेत्र से जुड़े लोगों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। रिलायंस द्वारा की गई घोषणाओं में मुफ्त वॉयस कॉल, छात्रों के लिए 25 प्रतिशत अतिरिक्त डाटज्ञ, 50 रुपए में 1जीबी डाटा शामिल हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि जीयो सिम के एक्टिवेशन के लिए उपभोक्ताओं को 24 घंटे का इंतजार नहीं करना होगा। बल्कि यह ई-केवाईसी के माध्यम से केवल 15 मिनट में एक्टिव हो जाएगी। रिलायंस जीयो 4जी एलटीई और टैरिफ प्लान से जुड़ी 10 खास बातें, जिन्हें जानना है जरूरी

रिलायंस जीयो डिजिटल लाइफ वॉटर 11 के स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 5-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। मीडियाटेक 64-बिट क्वाडकोर प्रोसेसर के साथ पेश किए गए लाइफ वॉटर 11 में 3जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 32जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का रीयर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जिसमें कैमरा फीचर्स के तौर पर जूम 4एक्स, आॅटो फोकस, मल्टी एंगल व्यू मोड, आॅटो सीन डिटेक्शन, फेस डिटेक्शन, वीडियो स्नैपशॉट, स्माइल शॉट और जेस्चर कैप्चर आदि शामिल हैं। साथ ही स्मार्टफोन के कैमरे में रिकॉर्ड की गई से प्रति सेकेंड 30 फ्रेम बन सकते हैं।

कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर लाइफ वॉटर 11 स्मार्टफोन में 4जी वोएलटीई सपोर्ट के अलावा 3जी, एसपीए प्लस, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी 2.0, यूएसबी ओटीजी और 3.5एमएम आॅडियो जैक दिया गया है। वहीं पावर बैकअप के लिए 2,100एमएएच की बैटरी है जो कि कंपनी के अनुसार 5 घंटे का एचडी वीडियो प्लेबैक, 4जी नेटवर्क पर 7 घंटे का टॉकटाइम और 300 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

लाइफ वॉटर 11 को कीमत और स्पेसिफिकेशन के आधार पर शाओमी रेडमी 3एस और इनफोकस बिंगो प्लस से टक्कर मिल सकती है। इनफोकस बिंगो प्लस की कीमत 7,999 रुपए है और इसमें 5.5-इंच का एचडी डिसप्ले, 1.3गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक एमटी6753 आॅक्टाकोर प्रोसेसर, 3जीबी रैम, 16जीबी इंटरनल मैमोरी, 64जीबी तक एक्सपेंडेबल मैमोरी के अलावा 13-मेगापिक्सल रीयर, 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, वोएलटीई सपोर्ट और जीपीएस दिए गए हैं।

वहीं शाओमी रेडमी 3एस प्राइम की कीमत 8,999 रुपए है और फुल मेटल बॉडी के साथ उपलब्ध इस स्मार्टफोन में 5-इंच एचडी डिसप्ले, 2जीबी रैम, 13-मेगापिक्सल रीयर, 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 4जी वोएलटीई और वाईफाई मौजूद हैं।

  • Published Date: September 2, 2016 3:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:43 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.