comscore रिलायंस जियो व नोटबंदी के कारण कारोबार घटा: वोडाफोन | BGR India
News

रिलायंस जियो व नोटबंदी के कारण कारोबार घटा: वोडाफोन

वोडाफोन का कहना है कि रिलायंस जियो और नोटबंदी का असर कारोबार पर पड़ा है और इससे कारोबार में घाटा हुआ है।

  • Updated: February 15, 2022 3:47 PM IST
vodafone

ब्रिटेन की प्रमुख दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने आज कहा कि भारत में नयी कंपनी रिलायंस जियो की नि:शुल्क सेवा पेशकश तथा प्रीपेड ग्राहकों पर नोटबंदी के असर के चलते उसके भारतीय परिचालन के सेवा कारोबार में लगभग दो प्रतिशत की गिरावट आई है। Also Read - Jio ने यूजर्स को दिया झटका, 20 प्रतिशत तब महंगे किए सस्ते प्रीपेड प्लान

Also Read - 3GB डेली इंटरनेट डेटा वाले Jio के सभी प्लान, फ्री मिलेगा Disney Plus Hotstar का प्रीमियम प्लान

इसके साथ ही कंपनी ने पुष्टि की है कि वह आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर के साथ विलय को लेकर बातचीत कर रही है। Also Read - Jio vs Airtel vs Vi: 1GB इंटरनेट डेटा डेली देने के मामले में किसका प्लान है सबसे सस्ता?

वोडाफोन समूह के मुख्य कार्यकारी वितोरियो कोलाओ ने 31 दिसंबर 2016 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा करते हुए यह बात कही है। उन्होंने एक बयान में कहा है,‘दक्षिण अ्रफीका व तुर्की में हमारे जोरदार निष्पादन को आंशिक रूप से भारत ने बराबर कर दिया जहां एक नयी कंपनी की मुफ्त सेवाओं का असर इस क्षेत्र पर पड़ा है।’ कंपनी का कहना है कि आलोच्य तिमाही में भारत में कड़ी प्रतिस्पर्धा अपेक्षित है। कंपनी वोडाफोन इंडिया व आइडिया के विलय के बारे में आदित्य बिड़ला समूह के साथ बातचीत कर रही है।

लंदन मुख्यालय वाली इस कंपनी ने कहा है कि आलोच्य तिमाही में नोटबंदी का असर प्रीपेड ग्राहकों द्वारा कराए जाने वाले ‘टापअप’ पर पड़ा। इसके साथ ही एक नयी कंपनी की नि:शुल्क सेवाओं से प्रतिस्पर्धात्मक दबाव बढा है।

इसे भी देखें: ट्राई ने रिलायंस जियो की नि:शुल्क पेशकश पर किया निर्णय

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 4, 2017 7:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:47 PM IST



new arrivals in india