comscore Reliance Jio और Google का बजट स्मार्टफोन दिवाली से पहले हो सकता है लॉन्च
News

Reliance Jio और Google का बजट स्मार्टफोन दिवाली से पहले हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Reliance Jio गूगल के साथ मिलकर एक बजट 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो स्मार्टफोन को दिवाली से पहले तक लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन की कीमत भी काफी कम होने की उम्मीद है। आइए हम आपको जियो स्मार्टफोन के बारे में अभी तक मिली जानकारी के बारे में बताते हैं।

How to watch Reliance AGM 2021

Reliance AGM 2021 is set to take place on June 24 at 2PM. The event will be streamed live and to watch it you can head over to the company’s YouTube or social media channel including Twitter and Facebook.


Reliance Jio का बजट 4G स्मार्टफोन दिवाली से पहले भारत में लॉन्च किया जा सकता है। मुकेश अंबानी ने पिछले AGM यानी Annual General Meeting में घोषणा की थी कि रिलायंस जियो गूगल के साथ मिलकर एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन के लिए नया ऑरेटिंग सिस्टम बना रहे हैं। ET Telecom की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो ने गूगल के साथ मिलकर स्मार्टफोन डेवलप कर किया है और इसे दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। Also Read - Jio के अब सिर्फ एक प्रीपेड प्लान में मिलेगा Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन, कंपनी ने इन प्लान्स को किया बंद

Jio Smartphone ने R&D स्टेज को पार कर लिया है और अभी इसकी टेस्टिंग की जा रही है। रिलायंस 24 जून को AGM का आयोजन करने जा रहा है। इस बार के एजीएम में जियो का बजट स्मार्टफोन, 5G Services, और JioBook समेत कई नई घोषणओं की उम्मीद है। Also Read - Jio, Airtel और Vi के इन प्रीपेड प्लान्स में डेली मिलेगा 3GB डेटा, जानें कौन दे रहा Best Offer

रिलायंस जियो और गूगल का स्मार्टफोन

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो बजट स्मार्टफोन Wingtech मोबाइल्स, डिक्सन टेक्नोलॉजीज, यूटीएल नियोलिंक्स और फ्लेक्सट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजीज में टेस्टिंग स्टेज में हैं। Also Read - Vi (Vodafone-idea) ने खेला ऐसा 'खेल', परेशान Jio पहुंचा TRAI के पास

रिलायंस टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी कंपनियों के साथ मिलकर कॉम्पनेंट्स बनाने का प्लान भी बना रहा है। इस स्मार्टफोन की कीमत $50 यानी करीब 3,600 रुपए से भी कम हो सकती है और आने वाले महीनों में इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

दिवाली से पहले लॉन्च की उम्मीद

रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा है कि टेस्टिंग की शुरुआत से पता चला है कि इस फोन को चौथी तिमाही यानी दिसंबर तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा Reliance Jio एक 5G वर्जन स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है, जो अलग स्क्रीन साइज, मेमोरी और अलग स्पेसिफिकेशन्स के साथ आएगा। रिलायंस ने अपने स्मार्टफोन के लिए जब से गूगल के साथ पार्टनरशिप की है, तब से यूजर्स को जियो बजट स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 5, 2021 3:01 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers