comscore Reliance JioGigafiber Plans and Jio Phone 3 set to launch on 12 August
News

Reliance JioGigaFiber Plans और Jio Phone 3 से उठ सकता है पर्दा

Reliance JioGigaFiber Plans और Jio Phone 3 से सोमवार को पर्दा उठ सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं सालाना आम बैठक (AGM) सोमवार, 12 अगस्त को आयोजित होनी है। अटकलें हैं कि इस दिन कंपनी अपनी बहुप्रतीक्षित रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance JioGigaFiber) सर्विस को कॉमर्शियली लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी Jio Phone 3 भी पेश कर सकती है।

reliance-jio-giga-fiber-launched

Reliance JioGigaFiber : देश की शीर्ष औद्योगिक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं सालाना आम बैठक (AGM) सोमवार, 12 अगस्त को आयोजित होनी है। अटकलें हैं कि इस दिन कंपनी अपनी बहुप्रतीक्षित रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance JioGigaFiber) सर्विस को कॉमर्शियली लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी Jio Phone 3 भी पेश कर सकती है। बता दें कि कंपनी ने Jio ब्रांड के दोनों स्मार्ट अपनी AGM में ही लॉन्च किए थे।

बीते साल रिलायंस ने अपनी AGM में Jio Phone 2 को लॉन्च करन के साथ जियो गीगाफाइबर की घोषणा की थी। जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस Reliance JioGigaFiber  की देश के कई हिस्सों में टेस्टिंग चल रही है। इस प्रीव्यू में कंपनी ग्राहकों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं ले रही है। खबरों की मानें  तो कंपनी JioGigaFiber के तीन प्लान पेश कर सकती है, जिसकी शुरुआती कीमत 500 रुपये हो सकती है।

क्या होंगे बेनिफिट

Reliance JioGigaFiber के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-आईपीटीवी जैसी सर्विस का बेनिफिट देगी। इनमें ग्राहकों को हाई इंटरनेट स्पीड और कॉलिंग के साथ साथ आईपीटीवी यानी इंटरनेट प्रोटोकॉल टीवी (इंटरनेट पर आधारित टीवी) देखने को मिलेंगे।इसके साथ ही कंपनी स्मार्ट होम सॉल्यूशन (Smart Home IoT) भी लॉन्च कर सकती है। वहीं अगर बात करें Jio Phone 3 की तो ये स्मार्टफोन Jio Phone 2 का अपग्रेड होगा।

कितनी होगी इंटरनेट की स्पीड

FTTH के तहत Reliance JioGigaFiber कस्टमर को 1Gbps तक की स्पीड ऑफर कर सकता है। हालांकि यह सबसे ज्यादा स्पीड होगी और इसके लिए पैसे भी ज्यादा देने होंगे। लेकिन इसकी लोअर स्पीड को कम रेट में ऑफर किया जाएगा। कुछ रिपोर्टस में दावा किया गया है कि कंपनी का बजट प्लान 50 Mbps स्पीड के साल लॉन्च हो सकता है। इस प्लान की कीमत 500 से 600 रुपये हो सकती है। कीमत और प्लान्स की विस्तृत जानकारी लॉन्च के बाद ही मिल पाएगी।

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप्स, टेलीकॉम और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: August 10, 2019 12:46 PM IST
  • Updated Date: August 12, 2019 9:16 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers