comscore
News

Reliance Jio GigaFiber प्रिव्यू ऑफर में मिलेगा 100GB डाटा

रिपोर्ट के अनुसार प्रिव्यू ऑफर में 100mbps की स्पीड मिलेगी।

  • Published: September 20, 2018 4:43 PM IST
reliance-jio-mukesh-ambani-screengrab-1

रिलायंस जियो ने जियो गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन कर दिए हैं। दिवाली के आसपास इस सर्विस को लॉन्च किया जा सकता है। जियो गीगा फाइबर की शुरुआत उन शहरों से होगी, जहां सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। जियो गीगा फाइबर एक साथ देश के 1100 शहरों में शुरू होगी।

TelecomTalk की रिपोर्ट के अनुसार Jio GigaFiber के लिए प्रिव्यू ऑफर को पेश किया गया है। जियो की गीगा फाइबर सर्विस का प्रिव्यू ऑफर मुफ्त नहीं होगा। इसके लिए यूजर्स को 4,500 रुपए देने होंगे। हालांकि, यह फीस पूरी तरह से रिफंडेबल होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रिव्यू ऑफर के तहत कस्टमर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 100जीबी डाटा फ्री मिलेगा। 100जीबी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को एडिशनल डाटा भी दिया जाएगा। इसमें यूजर के अकाउंट में 40जीबी डाटा एड किया जाएगा।

रिलायंस जियो का लक्ष्य 5 करोड़ ग्राहकों को अपने साथ जोड़ना है। फिलहाल, बीएसएनएल भारत की पहले नंबर की कंपनी है, जिसके पास 10 करोड़ से ज्यादा ब्रॉडबैंड कस्टमर्स हैं।

जियो की इस सर्विस के जरिए आप आसानी से अल्ट्रा एचडी मूवी, एचडी वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल, स्मार्ट होम सॉल्यूशंस और वर्चुअल रियल्टी एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर पाएंगे।

घरों के अलावा जियोगीगाफाइबर छोटे बिजनेस को तेज इंटरनेट देने में भी मदद करेगा। इससे इन कंपनियों को पावरफुल क्लाउड एप्लिकेशन का एक्सेस मिलेगा, जिससे वह बड़ी कंपनियों का मुकाबला कर सकेगी। कंपनी का मानना है कि देश की इकनॉमी ग्रोथ में इस सर्विस का रोल अहम होगा। कंपनी बड़ी एंटरप्राइसेज को भी सपोर्ट देगी।

  • Published Date: September 20, 2018 4:43 PM IST