comscore Reliance Jio इन कर्मचारियों को देगी दो बार तनख्वाह | BGR India Hindi
News

Reliance Jio इन कर्मचारियों को एक महिने में दो बार देगी तनख्वाह

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज ने एक और कदम उठाया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और आम जनता के लिए कई ऐलान किए हैं। इसके साथ ही कंपनी अपने कुछ कर्मचारियों को दो बार तनख्वाह देने का भी ऐलान किया है।

Reliance Jio AGM 2019 main

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस लॉकडाउन के कारण कंपनियों और कर्मचारियों के काम करने का तरीका बदल गया है। बड़ी कंपनियां तमाम कदम उठा रही हैं, जिससे उनके कर्मचारियों को कम दिक्कतों का सामना करना पड़े। इस क्रम में रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज ने एक और कदम उठाया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और आम जनता के लिए कई ऐलान किए हैं। इसके साथ ही कंपनी अपने कुछ कर्मचारियों को एक महीने में दो बार तनख्वाह देने का भी ऐलान किया है।


Reliance इन लोगों को दो बार तनख्वाह देगी

मुकेश अंबानी की कंपनी ने एक बयान जारी कर रहा है कि वह अपने उन सभी कर्मचारियों को एक महीने में दो बार तनख्वाह देंगे, जिनकी आय 30 हजार रुपये से कम है। कंपनी की ओर से जानकारी बयान में कहा गया है, ‘वह लोग जो 30 हजार रुपये प्रति माह से कम की आय पर काम कर रहे हैं, उन्हें एक महीने में दो बार तनख्वाह दी जाएगी। जिससे वह कैशफ्लो और वित्तिय जरूरतों को पूरा कर सकें।’

बयान में कहा गया है कि आरआईएल ने कोविड-19 के खिलाफ इस एक्शन प्लान को अमल में लाने के लिए रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस रिटेल, जियो, रिलायंस लाइफ साइंसिज, रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज ओर रिलायंस परिवार के सभी 6,00,000 सदस्यों की संयुक्त ताकत को अमल में लाना शुरू कर दिया है।

इसके अतिरिक्त कंपनी ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के लिए मास्क और सुरक्षा सूट: आरआईएल अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर प्रति दिन 100,000 फेस-मास्क और बड़ी संख्या में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई), जैसे सिक्योरिटी सूट्स और गारमेंट्स का निर्माण कर रही है ताकि राष्ट्र के हेल्थ वर्कर्स को कोरोनोवायरस की चुनौती से लड़ने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित किया जा सके।

फ्री में मिल रहा डेटा

जियो इस अवधि के लिए, बिना किसी सेवा शुल्क के, जियोग्रॉफिकली तौर पर जहां से सभी संभव है, बेसिक जियोफाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्टिीविटी (10 एमबीपीएस) प्रदान करेगा। जियो न्यूनतम रिफंडेबल डिपॉजिट के साथ होम गेटवे राउटर भी प्रदान करेगा। जियो अपने 4जी डेटा ऐड-ऑन वाउचर में डबल डेटा प्रदान करेगा। यह इन सेवाओं की बढ़ी हुई आवश्यकता को पूरा करने के लिए इन वाउचर में गैर-जियो वॉयस कॉलिंग मिनटों को भी बंडल करेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 25, 2020 4:19 PM IST