comscore
News

रिलायंस जियो ने देश की पहली VoLTE इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस लॉन्च की, ऐसे होगा फायदा

टेलीकॉम ऑपरेटर ने इसके लिए KDDI Japan के साथ पार्टनरशिप की है।

reliance-jio-mukesh-ambani-screengrab-1

रिलायंस जियो भारत का पहला 4G मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बन गया है जिसने देश में  VoLTE बेस्ड इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस की शुरुआत की है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने इसके लिए KDDI Japan के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के तहत कंपनी इंडिया और जापान के बीच इंटरनेशनल रोमिंग की सर्विस दे रही है।
रिलायंस जियो के Mark Yarkosky ने एक बयान में कहा कि कंपनी का फोकस भारत में रहने वाले लोगों और भारत विजिट करने वाले लोगों को बेस्ट डाटा और वॉयस एक्सपीरियंस देना है। हम KDDI कस्टमर्स का जियो पर स्वागत करते हैं, जो देश की पहली इंटरनेशनल वोल्टी और HD रोमिंग सर्विस देने वाली कंपनी है।

KDDI पार्टनरशिप के साथ जियो इंटरनेशनल ट्रैवलर्स को HD voice और LTE high speed डाटा ऑफर करेगा। जापान बेस्ड KDDI Corporation पहली इंटरनेशनल मोबाइल प्रोवाइडर है जो जियो के साथ मिलकर  VoLTE calling और LTE data का इस्तेमाल कर रही है।

रिलायंस जियो भारतीय टेलीकॉम मार्केट में सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाली कंपनी बनकर उभरी है। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर में जियो की एवरेज पीक डाउनलोड स्पीड  22.3Mbps बनकर उभरी थी। जियो की डाउनलोड स्पीड अपनी राइवलरी कंपनी भारती एयरटेल से लगभग दोगुनी है। अक्टूबर में एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 9.5 Mbps थी।

  • Published Date: November 21, 2018 9:19 AM IST