comscore
News

रिलायंस जियो ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए लॉन्च किया JioBrowser, गूगल को मिलेगी टक्कर

कंपनी का कहना है कि यह ब्राउजर काफी फास्ट है और इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है।

JioBrowser

टेलीकॉम जाइंट रिलायंस जियो ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए न्यू वेब ब्राउजर लॉन्च किया है। कंपनी ने इस ब्राउजर को “JioBrowser” के नाम से लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह पहला भारतीय ब्राउजर है जिसे भारतीय लोगों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह ब्राउजर काफी फास्ट है और इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। 
जियो का कहना है कि यह ब्राउजर लो एंड डिवाइस में भी चल जाएगा क्योंकि इसके लिए काफी कम मैमोरी की जरूरत होती है। जो लोग इस ब्राउजर को इस्तेमाल करना चाहते हैं वह इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
     

प्ले स्टोर पर ब्राउजर की लिस्टिंग के मुताबिक जियो का यह ब्राउजर 8 रीजनल इंडियन लैंग्वेज के साथ आता है, जिसमें हिंदी, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड और बंगाली जैसी भाषाएं शामिल हैं। ब्राउजर में डेडिकेटिड न्यूज और वीडियो सजेशन पेज हैं।  

इसके अलावा रिलायंस जियो कस्टमर्स से फीडबैक भी ले रहा है जिससे वह अपने ब्राउजर में और सुधार कर सके। अभी जियो का यह ब्राउजर Apple iOS पर उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने भी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है कि आखिर कब जियो ब्राउजर एप्पल इकोसिस्टम में आएगा।

  • Published Date: January 7, 2019 11:34 AM IST