comscore
News

रिलायंस जियो ने लॉन्च की JioGroupTalk ऐप, अब ग्रुप में कर सकेंगे फ्री ऑडियो कॉलिंग

ऐप में फिलहाल केवल ऑडियो कॉल ही हो सकती है, लेकिन कंपनी जल्द ही इसमें वीडियो ग्रुप कॉलिंग फीचर भी जोड़ सकती है।

  • Published: February 22, 2019 12:47 PM IST
reliance-jio

रिलायंस जियो ने दो साल पहले अपनी शुरूआत की थी और इन दो सालों में कंपनी टेलीकॉम इंडस्ट्री में क्रांति लेकर आई है। कंपनी अपने ग्राहकों को बहेद सस्ते टैरिफ में अनलिमिडेट कॉलिंग, SMS और डाटा बेनिफिट दे रही है। कंपनी अपने ग्राहकों को फ्री में जियो सिनेमा और जियो टीवी का सबस्किप्शन भी देती है और अब कंपनी ने JioGroupTalk नाम से एक और ऐप लॉन्च की है, जिसमें रिलायंस जियो यूजर्स ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं।

ऐप पहले से ही गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है और यूजर्स इसे डाउनलोड कर इसमें जियो नंबर से लॉग-इन कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, यह JioGroupTalk ऐप कुछ दिनों तक ट्रायल पर रहेगी। कंपनी रिलायंस जियो यूजर्स को नॉन-जियो यूजर्स से कनेक्ट करने का ऑप्शन भी दे रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप के द्वारा कॉन्फ्रेंस कॉल करते वक्त यूजर्स के पास ग्रुप कॉल को मैनेज करने का ऑप्शन भी आता है। इसमें यूजर कॉलिंग के समय नए यूजर को जोड़ सकता है, अपने मन-मुताबिक किसी भी यूजर को म्यूट कर सकता है और उसे दोबारा कनेक्ट कर सकता है।

इसमें ‘Lecture’ मोड नाम का एक दिलचस्प मोड भी है। इसमें यूजर अपने मन मुताबिक किसी भी यूजर को म्यूट कर सकता है, लेकिन उसकी आवाज बाकि सभी मेंबर सुन सकेंगे। ऐप में फिलहाल केवल ऑडियो कॉल ही हो सकती है। हालांकि कंपनी इसमें जल्द ही वीडियो ग्रुप कॉलिंग फीचर भी जोड़ सकती है।

  • Published Date: February 22, 2019 12:47 PM IST