भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ Reliance Jio फोन पहले पायदान पर है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। काउंटरप्वाइंट रिसर्च की ‘भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019 की पहली तिमाही’ रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार जहां बड़े अवसर की पेशकश करता है, वहीं भारतीय मोबाइल फोन बाजार के करीब 40 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की कोई अनदेखी नहीं कर सकता, जो अगले पांच सालों तक बना रहेगा। Also Read - Jio Phone यूजर्स को बड़ा गिफ्ट, अब दो साल तक नहीं कराना होगा रिचार्ज
Samsung 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ फीचर फोन श्रेणी में दूसरे नंबर पर है, जबकि लावा ने 13 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार में जहां साल 2018 में पहली बार सिकुड़न दर्ज की गई थी, वहीं फीचर फोन का बाजार पिछले तीन सालों से लगातार विस्तार पर है। Also Read - Airtel ने Jio को फिर से दी पटखनी, दिसंबर में जोड़े 45 लाख नए यूजर
ब्रोकरेज कंपनी सीएलएसए के फरवरी 2019 के लिए दूरसंचार क्षेत्र दृष्टिकोण में कहा गया है कि चालू साल में ग्राहकी की बाजार हिस्सेदारी में जियो शीर्ष पर बनी रहेगी। अपनी भारतीय दूरसंचार रिपोर्ट में सीएलएसए ने कहां कि फरवरी में मोबाइल ग्राहकों की संख्या में 20 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल संख्या 118.4 करोड़ है, जबकि रिलायंस जियो ने 80 लाख नए ग्राहक जोड़े। Reliance Jio का अब देश भर में ग्राहक आधार 30.6 करोड़ हो गया है। Also Read - 150 रुपये से कम कीमत के इन रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा 36GB तक डेटा