comscore Airtel, Vodafone Idea के मुकाबले 20% सस्ते होंगे Jio के नए प्लान! | BGR India Hindi
News

टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद भी Jio के नए प्लान Airtel और Vodafone Idea के मुकाबले 20 पर्सेंट तक होंगे सस्ते!

रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल जैसी सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ में बढ़ोतरी कर दी है। इन सभी कंपनियों ने अपने टैरिफ में 40 पर्सेंट की बढ़ोतरी की है। हालांकि इसके बावजूद रिलायंस जियो के टैरिफ अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों जैसे वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के मुकाबले 15 से 20 पर्सेंट सस्ते हैं। एनालिस्ट कंपनियों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है।

airtel-vs-reliance-jio-vs-vodafone

रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल जैसी सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ में बढ़ोतरी कर दी है। इन सभी कंपनियों ने अपने टैरिफ में 40 पर्सेंट की बढ़ोतरी की है। हालांकि इसके बावजूद रिलायंस जियो के टैरिफ अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों जैसे वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के मुकाबले 15 से 20 पर्सेंट सस्ते हैं। एनालिस्ट कंपनियों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक भले ही रिलायंस जियो ने भले ही टैरिफ में 40 पर्सेंट की बढ़ोतरी कर दी है, लेकिन रिलायंस जियो के टैरिफ अभी भी दूसरी कंपनियों के मुकाबले 20 पर्सेंट तक सस्ते हैं।
रिलायंस जियो ने भी अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तरह कहा है कि वह टैरिफ में 40 पर्सेंट की बढ़ोतरी करेगा लेकिन कंपनी ने अभी तक अधिकारिक तौर पर इसके बारे में ज्यादा विस्तार से जानकारी नहीं दी है। Jio ने कहा है कि वह 6 दिसंबर से अनलिमिटेड वॉयस और डाटा वाले कई प्राइस पॉइंट्स में “ऑल इन वन” प्लान पेश करेगा, जिसमें पहले की तुलना में 300 प्रतिशत अधिक लाभ मिलेगा। Also Read - Jio vs Airtel : जियो ने किए ₹ 149 वाले प्लान में बदलाव, जानें कैसे अब भी बेहतर है Airtel का ₹ 169 वाला प्लान

Also Read - Best Reliance Jio Plans : रिलायंस जियो के इन प्लान्स पर मिलेगा अनलिमिटेड 4G डाटा और वॉइस कॉलिंग बेनिफिट्स

बैंक ऑफ मैरिल लिंच ने एक नोट में कहा कि अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों की तरह रिलायंस जियो भी टैरिफ में बढ़ोतरी करेगा। लेकिन जियो कुछ चुनिंदा पैक्स में ही 40 पर्सेंट की बढ़ोतरी करेगा, हालांकि कंपनी के पॉप्युलर पैक्स में 20 से 20 पर्सेंट का ही इजाफा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा कंपनी जिस 300 प्रतिशत अधिक बेनिफिट की बात कर रही है वह अधिक डाटा हो सकता है। Also Read - Airtel बनी सबसे तेज डाउनलोड स्पीड देने वाली कंपनी, जियो बना 4G कवरेज लीडर

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र भी किया गया है कि Vodafone Idea (VIL) और Bharti Airtel के टैरिफ हाइक्स भी ज्यादा नहीं होंगे। इन दोनों कंपनियों के नए बढ़े हुए प्लान आज से लागू हो रहे हैं। जहां तक इन दोनों कंपनियों की बात है भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के टैरिफ हाइक एक दूसरे से काफी सिमिलर हो सकते हैं। टेलीकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर के बाद वोडाफोन और आइडिया को मर्ज होना पड़ा था।

INPUT: IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 3, 2019 12:27 PM IST