comscore
News

JioGigaFiber के रोल आउट को मजबूत करने के लिए Reliance Jio कर सकती है Hathway का अधिग्रहण

रिलायंस जियो मेजर केबल सर्विस प्रोवाइडर Hathway का अधिग्रहण कर सकती है।

reliance-jio-mukesh-ambani-screengrab-1

रिलायंस जियो मेजर केबल सर्विस प्रोवाइडर Hathway का अधिग्रहण कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह रिलायसं जियो का अगला बड़ा कदम हो सकता है। बता दें कि रिलायंस जियो का कर्मशियल JioGigaFiber सर्विस की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में भारत के सबसे बड़े केबल ऑपरेटर में से एक हैथवे का अधिग्रहण, रिलायंस जियो का बड़ा कदम होगा। इकॉनोमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की Hathway के साथ इस डील के लिए शुरुआती बातचीत चल रही है।

रिपोर्ट का कहना है कि हैथवे के साथ अभी रिलायंस जियो की बातचीत शुरुआती स्तर पर है। दोनों ही फर्मस डील को आगे बढ़ा रहे हैं। हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि यह दोनों कंपनियों के बीच यह डील होगी या नहीं, लेकिन इसे लेकर बातचीत चल रही है। अगर, दोनों कंपनियों के बीच यह डील कंफर्म होती है तो हैथवे की वेल्यू 2,500  करोड़ हो जाएगी।

हैथवे मल्टी-सिस्टम ऑपरेटर है। यह ब्रॉडकास्टरों के साथ सामग्री और कैरिज सौदों पर हस्ताक्षर करता है। कंपनी तब स्थानीय केबल ऑपरेटरों को सेवाएं प्रदान करती है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब रिलायंस इंडस्ट्रीज की किसी कंपनी के अधिग्रहण के लिए बातचीत चल रही है। पिछले साल सितंबर में रिलायंस इंडस्ट्रीज की डेन नेटवर्क के संभावित अधिग्रहण के लिए बातचीत चल रही थी।

  • Published Date: October 3, 2018 5:09 PM IST