comscore Reliance Jio ने बंद किए 19 रुपये और 52 रुपये वाले प्रीपेड पैक
News

Reliance Jio ने बंद किए 19 रुपये और 52 रुपये वाले प्रीपेड पैक

Jio ने इन दोनों पैक को बिना किसी ऑफिशियल घोषणा के बंद किया है। इनमें से 19 रुपये वाला पैक एक दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और 52 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज पैक 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

reliance-jio-sim-stock-image

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने हाल ही में एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा की थी, जिसमें बताया गया था कि जियो यूजर्स को किसी भी अन्य कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क देना होगा। इस घोषणा के बाद से कई यूजर्स ने इसपर निराशाजनक प्रतिक्रिया दी थी। अब एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने अपने दो पैक को अचानक बंद कर दिया है। इनमें 19 रुपये और 52 रुपये के प्रीपेड पैक शामिल हैं।

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, Jio ने इन दोनों पैक को बिना किसी ऑफिशियल घोषणा के बंद किया है। इनमें से 19 रुपये वाला पैक एक दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और 52 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज पैक 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि IUC टॉप-अप प्लान के पेशकश के बाद जियो यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कम से कम 10 से लेकर 1,000 रुपये तक के प्रीपेड पैक से रिचार्ज कराना होगा।

फिलहाल कंपनी ने 19 रुपये और 52 रुपये के पैक को बंद करने के पीछे का कारण नहीं बताया है, लेकिन रिपोर्ट कहती है कि इसके पीछे का कारण IUC टॉप-अप पैक की पेशकश हो सकती है। Reliance Jio के नए IUC प्लान की बात करें तो इनमें 10 रुपये से 1,000 रुपये तक के पैक शामिल हैं। जियो के द्वारा पेश किया गए टॉप-अप प्लान में सबसे पहला टैरिफ वाउचर 10 रुपये का है, जो वाउचर ग्राहक को IUC मिनट से नॉन-जियो नंबर पर कॉलिंग के लिए कुल 124 मिनट देगा और साथ ही 1GB एडिशनल डाटा देगा। इसके बाद अलगा वाउचर 20 रुपये का है, जो यूजर्स को 249 मिनट की कॉल और 2GB डाटा देगा।

अगला टॉप-अप 50 रुपये का वाउचर अन्य नेटवर्क पर 656 मिनट की कॉलिंग और 5GB डाटा देगा। इसके बाद एक 100 रुपये का टॉप-अप आता है, जिसमें 1362 मिनट की कॉल और 10GB एडिशनल डाटा फ्री मिलेगा। बता दें कि कंपनी का कहना है कि यह IUC चार्ज 1 जनवरी 2020 से खत्म हो सकते हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि यदि यूजर ने 9 अक्टूबर या उससे पहले अपने नंबर को किसी भी प्लान से रिचार्ज किया है तो उस प्लान के खत्म होने तक वह पहले के जैसे किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग कर सकता है। उसे 6 रुपये प्रति मिनट की दर से चार्ज नहीं देना होगा।

  • Published Date: October 20, 2019 12:34 PM IST