comscore Reliance Jio ने 149 वाले प्रीपेड प्लान में 300 मिनट के नॉन जियो कॉलिंग मिनट्स जोड़े
News

Reliance Jio ने 149 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 300 मिनट के नॉन जियो कॉलिंग मिनट्स जोड़े

Reliance Jio ने अपने 149 रुपये प्रीपेड वाले प्लान में बदलाव किया है। कंपनी ने अब इस प्लान में नॉन जियो कॉलिंग मिनट को जोड़ दिया है। हालांकि इस दौरान कंपनी ने वैलिडिटी को घटाकर 28 दिन से 24 दिन कर दिया है। इस प्लान में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 मिनट्स मिल रहे हैं।

reliance-jio-sim-stock-image

Reliance Jio ने अपने 149 रुपये प्रीपेड वाले प्लान में बदलाव किया है। कंपनी ने अब इस प्लान में नॉन जियो कॉलिंग मिनट को जोड़ दिया है। हालांकि इस दौरान कंपनी ने वैलिडिटी को घटाकर 28 दिन से 24 दिन कर दिया है। इस प्लान में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 मिनट्स मिल रहे हैं। जियो ने अपने इस 149 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को ऑल इन वन सेक्शन में मूव कर दिया है।
इसके अलावा 149 रुपये वाले प्लान में अब फ्री नॉन जियो वॉयस कॉलिंग का बेनिफिट मिल रहा है। Reliance Jio ने अपने वेबसाइट पर जो प्लान 149 रुपये में लिस्ट किया है उसके मुताबिक 149 रुपये वाले प्लान में अब अनलिमिटेड जियो टू जियो कॉल, दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए 300 मिनट, डेली 100 SMS और डेली 1.5GB डाटा मिलेगा। हालांकि अब इस प्लान में आपको वैलिडिटी  24 दिनों की ही मिलेगी।

इसके अलावा प्लान के साथ आपको जियो एप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। रिलायंस जियो के इस 149 रुपये वाले प्लान को सबसे पहले Telecom Talk ने स्पॉट किया था। इससे पहले आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने यूजर्स से किसी अन्य कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लेने की घोषणा की थी। यानी अब से Jio यूजर्स को एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नेटवर्क पर कॉल के लिए छह पैसे प्रति मिनट का चार्ज देना होगा।

बता दें कि यूजर्स के लिए यह खबर पूरी तरह से निराशाजनक नहीं होगी क्योंकि कंपनी ने घोषणा की है कि इसकी भरपाई के लिये यूजर्स को बराबर मूल्य का मुफ्त डाटा मिलेगा। इसका मतलब है यूजर्स जियो को छोड़ अन्य नेटवर्क पर जितने पैसों की बात करेंगे उन्हें उतने मुल्य का फ्री डाटा मिलेगा। ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जियो अपने यूजर्स से वॉयस कॉल के लिए शुल्क लेगी।

  • Published Date: November 10, 2019 9:43 AM IST