comscore
News

Reliance Jio Free Prime Membership: फ्री में बढ़ी जियो यूजर्स की Prime मेंबरशिप, ऐसे करें चेक

प्राइम मेबरशिप में जियो बेहतरीन टैरिफ ऑफर देता है, जहां नॉन-प्राइम यूजर्स की तुलना में यूजर्स को 50 प्रतिशत अधिक वेल्यू मिलती है।

jio prime

Reliance Jio ने अपनी शुरुआत के साथ ही अपने ग्राहकों के लिए Prime मेंबरशिप की पेशकश की थी। इस मेंबरशिप में टेलीकॉम दिग्गज अपने ग्राहकों को एक्सट्रा डाटा और Reliance Jio ऐप्स का एक्सेस देता है। यह मेंबरशिप एक साल के लिए वैलिड होती है और इसके खत्म होने के बाद यूजर्स को इस मेंबरशिप को 99 रुपये में खरीदना होता है। अब जियो इस 1 साल की मेंबरशिप को अपने ग्राहकों के लिए फ्री में ऑटो-रिन्यु कर रहा है।

ऐसे करें अपने अकाउंट डिटेल चेक

TelecomTalk के मुताबिक, ग्राहकों को इस मेंबरशिप को खुद से री-एक्टिवेट नहीं कराना होगा, बल्कि कंपनी इसे ग्राहकों के अकाउंट में खुद से री-एक्टिवेट कर रही है। यदि आप यह देखना चाहते हैं कि आपकी Prime वैलिडिटी कितनी बची है या कंपनी ने आपकी मेंबरशिप को आगे बढ़ाया है या नहीं तो आप इसे MyJio ऐप पर जाके चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऐप को डाउनलोड कर उसमें अपने जियो नंबर से लॉग-इन करना होगा और My Plan पर जाना होगा।

इसके अंदर आप अपने प्लान से संबंधित सारी जानकारियां पा सकते हैं। इसमें आपको “Jio Prime Membership” सेक्शन दिखाई देगा, जहां “Your request to avail free JioPrime membership for a year has been registered successfully” लिखा होगा। इसका मतलब है कि कंपनी ने आपकी Reliance Jio Prime मेंबरशिप को फ्री में एक साल के लिए बढ़ा दिया है।

क्या है Reliance Jio Prime मेंबरशिप

प्राइम मेबरशिप में जियो बेहतरीन टैरिफ ऑफर देता है, जहां नॉन-प्राइम यूजर्स की तुलना में यूजर्स को 50 प्रतिशत अधिक वेल्यू मिलती है। जियो प्राइम मेंबर्स को जियो Suite का एक्सक्लूसिव एक्सेस मिलता है, जिसमें लाइव टीवी चैनल, फिल्म, टीवी शो, सॉन्ग, मैगजीन, न्यूज पेपर आदि का कंटेंट लाइब्रेरी शामिल होता है। इनमें कुछ स्पेशल कंटेंट प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध होता है।

  • Published Date: May 13, 2019 10:40 AM IST