comscore
News

यहां जानें- जियो, एयरटेल और वोडाफोन के 799 रुपए के प्लान में कौन-सा है सबसे बेस्ट

रिलायंस जियो के 799 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में कस्टमर्स को कुल 140 जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है।

reliance-jio-sim-stock-image

रिलायंस जियो ने 799 रुपए में नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत रोज 5जीबी डाटा दिया जा रहा है। यह 4जी डाटा है जो कि 28 दिनों के लिए वैलिड होगा। आपको बता दें कि डाटा को सस्ता करते रिलायंस जियो ने इंडियन टेलीकॉम मार्केट में अपनी धाक जमा ली है। रिलायंस जियो ने दूसरे टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स कंपनियों जैसे की भारती एटरटेल और वोडाफोन आदि को अपने टैरिफ प्लान सस्ते करने पर मजबूर कर दिया है। यहां हम इसी रेंज में वोडाफोन और भारती एयरटेल के टैरिफ प्लान का रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान से तुलना कर रहे हैं।

रिलायंस जियो का 799 रुपए का प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के 799 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में कस्टमर्स को कुल 140 जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है। यह 4 जी डाटा है। रिलायंस जियो के इस प्लान में कस्टमर्स को रोज 4 जी स्पीड से 5जीबी डाटा मिल रहा है। इसके अलावा अनलिमिटिड वॉयस कॉल बेनिफिट भी दिया जा रहा है। इस प्लान के तहत कस्टमर्स को रोज 100एसएमएस मिल रहे हैं। रिलायंस जियो के इस प्लान में मिलने वाला डाटा से कस्टमर्स रिलायंस जियो टीवी एप पर लाइव टीवी और यूट्यूब का लुत्फ उठा सकते हैं।

एयरटेल का 799 रुपए वाला प्रीपेड प्लान
इस प्लान के तहत कस्टमर्स को कुल 112 जीबी 2जी/3जी/4जी डाटा दिया जा रहा है। यह जियो की तुलना में कम है। यानी रिलायंस जियो एयरटेल के इस प्लान से ज्यादा डाटा दे रहा है। यह प्लान भी 28 दिनों के लिए है। इसमें अनलिमिटिड लोकल, एसटीडी कॉल और वॉयस कॉल फ्री ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा कस्टमर्स को  हर रोज 100 एसएमएस की भी सुविधा दी जा रही है।

वोडाफोन का 799 रुपए का प्रीपेड प्लान
वोडाफोन हमेशा से भारती एयरटेल और रिलायंस जियो को चुनौती देने के लिए अपना नया प्लान इनसे ज्यादा डाटा के साथ निकालता है। वोडाफोन के 799 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में कस्टमर्स को कुल 126 जीबी डाटा मिल रहा है। इस डाटा की वैधता  28 दिनों के लिए है।  वोडाफोन अपने इस प्लान के तहत रोज कस्टमर्स को 4.5 जीबी डाटा दे रहा है।  इसके अलावा रोज 100एसएमएस, फ्री वॉयस कॉल और अनलिमिटिड लॉकल और एसटीडी कॉल फ्री दी जा रही है। वोडाफोन का यह प्लान 4 जी सर्कल्स के लिए ही है।

  • Published Date: October 8, 2018 10:55 AM IST