comscore जंबो स्क्रीन और दमदार बैटरी के साथ JioBook भारत में लॉन्च, कीमत 20 हजार से कम
News

11.6 इंच की जंबो स्क्रीन और दमदार बैटरी के साथ JioBook भारत में लॉन्च, कीमत 20 हजार से कम

JioBook लैपटॉप ने भारतीय बाजार में एंट्री ले ली है। इस नए लैपटॉप में क्वालकॉम की चिपसेट दी गई है। साथ ही, इसमें 32GB की स्टोरेज मिलती है।

  • Published: October 4, 2022 3:20 PM IST

Highlights

  • JioBook लैपटॉप भारत में लॉन्च हो गया है
  • लैपटॉप में 11.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है
  • जियोबुक की कीमत 20 हजार से कम है
JioBook


टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने JioBook को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला लैपटॉप है। इसमें बेहतर फंक्शिंग के लिए क्वालकॉम का दमदार प्रोसेसर और पावरफुल बैटरी दी गई है। इसके साथ ही लैपटॉप में 11.6 इंच की स्क्रीन मिलती है। आइए JioBook की कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं… Also Read - Reliance Jio ने दिवाली से पहले ही लॉन्च की 5G सर्विस, यहां के यूजर्स जल्द मिलेगा हाई-स्पीड इंटरनेट

JioBook Specifications

जियोबुक की बॉडी में प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इस लैपटॉप के की-बोर्ड में विंडो-की की जगह जियो का आइकन लगा है। इसके अलावा जियो के पहले लैपटॉप में 4G LTE का सपोर्ट मिलता है। इसका मतलब है कि लैपटॉप को सिम कार्ड से ऑपरेट किया जा सकता है। Also Read - 11.6 इंच डिस्प्ले वाले JioBook की सेल भारत में शुरू, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले की बात करें तो कंपनी ने JioBook में 11.6 इंच की टीएन स्क्रीन दी है, जिसका रेजलूशन 1366×768 पिक्सल है। इस लैपटॉप में Adreno 610GPU के साथ Snapdragon 665 चिपसेट दी गई है। साथ ही, इसमें 2GB of LPDDR4X RAM और 32GB की स्टोरेज मिलती है। वहीं, यह गैजेट कंपनी निर्मित JioOS पर काम करता है। Also Read - भारत में 5G स्पीड ने छुआ 809Mbps का आंकड़ा, Jio ने दी Airtel को मात

स्पीकर्स और कनेक्टिविटी फीचर्स

रिलायंस का JioBook लैपटॉप दो स्पीकर्स और माइक्रोफोन्स के साथ आता है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए USB 2.0, USB 3.0, HDMI के साथ-साथ Wi-Fi, Bluetooth 5.0 और माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है।

JioBook Price In India

JioBook लैपटॉप की कीमत 19,500 रुपये रखी गई है। इसकी सेल सरकार की ई-मार्केटप्लेस (GeM) साइट के माध्यम से की जा रही है। वर्तमान में, लैपटॉप केवल सरकारी विभाग के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है। उम्मीद है कि दिवाली से जियोबुक लैपटॉप को आम लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इस स्मार्टफोन पर चल रहा है काम

आपको बता दें कि Jio अपने 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Jio 5G फोन में 6.5 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी जा सकती है, जो 18w फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसमें कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई और ब्लूटूथ जैसे स्पेसिफिकेशन्स मिल सकते हैं। वहीं, जियोफोन 5जी की कीमत 10,000 से 15,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है।

  • Published Date: October 4, 2022 3:20 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.