comscore Reliance JioFiber यूजर्स बिना केबल कनेक्शन के देख पाएंगे 150 TV चैनल्स | Reliance JioFiber Offering users 150 tv channels via IPTV service
News

Reliance JioFiber यूजर्स बिना केबल कनेक्शन के देख पाएंगे फ्री में 150 TV चैनल्स

टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाने के बाद Reliance Jio अब डीटीएच और ब्रॉडबेंड सेक्टर में धूम मचाने की तैयारी में है। ब्रॉडबेंड सर्विस के साथ-साथ Reliance Jio ने अब 4K सेट-टॉप बॉक्स की डिलिवरी शुरू कर दी है। इस सेट-टॉप बॉक्स से Jio यूजर्स को IPTV सर्विस प्रोवाइड कर रही है।

Reliance Jio AGM 2019 main

टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाने के बाद Reliance Jio अब डीटीएच और ब्रॉडबेंड सेक्टर में धूम मचाने की तैयारी में है। जियो ने बीते कुछ हफ्ते पहले ही Reliance JioFiber सर्विस लॉन्च की है। इसके तहत कंपनी ब्रॉडबेंड सर्विस प्रोवाइड कर रही है। ब्रॉडबेंड सर्विस के साथ-साथ Reliance Jio ने अब 4K सेट-टॉप बॉक्स की डिलिवरी शुरू कर दी है। इस सेट-टॉप बॉक्स से Jio यूजर्स को IPTV सर्विस प्रोवाइड कर रही है।

इन यूजर्स को मिला IPTV एक्सेस

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, Reliance Jio फिलहाल उन्हीं यूजर्स को IPTV सर्विस प्रोवाइड कर रही है जिन्होंने प्रीव्यू ऑफर के बाद पेड प्लान पर शिफ्ट किया है। फिलहाल कंपनी IPTV के जरिए 150 चैनल दिखा रहे हैं।

क्या है IPTV सर्विस

IPTV का फुलफॉम इंटरनेट बेस्ड टीवी है। यूजर्स इंटरनेट के जरिए अपने पसंद के टीवी चैनल्स और प्रोग्राम देख सकते हैं। IPTV सर्विस ऐसे यूजर्स के अच्छा विकल्प है जो कम टीवी देखते हैं। अगर आप सेटेलाइट टीवी चैनल देखने के शौकीन है तो फिलहाल आपको केबल टीवी कनेक्शन लेना होगा।

Jio TV+ पर भी देख पाएंगे टीवी चैनल्स

Reliance JioFiber यूजर्स के लिए जियो ने Jio TV+ ऐप भी लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिए कंपनी अपने यूजर्स को OTT प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट दिखाएंगा। यह ऐप जियो फाइबर सेट-टॉप पर उपलब्ध है। Jio TV+ में फिलहाल लाइव टीवी का ऑप्शन भी मिल रहा है। बाद में जियो OTT सर्विस के जरिए ही लाइव टीवी प्रोवाइड करेगी। बता दें कि जियो फाइबर यूजर्स को 849 रुपये वाले प्लान पर OTT सर्विस दे रहा है।

अपनी ब्रॉडबेंड सर्विस को लॉन्च करने के दौरान जियो ने कहा था कि वह अपने सेट-टॉप बॉक्स पर Jio TV ऐप का एक्सेस देगा लेकिन फिलहाल यूजर्स को Jio TV ऐप नहीं दिखाई दे रहा है। बता दें कि Jio TV ऐप पर कंपनी अपने यूजर्स को 650 चैनल मुहैया करता है। अब कंपनी का कहना है कि जियो फाइबर यूजर्स को सैटेलाइट टीवी चैनल के लिए केबल टीवी कनेक्शन लेना होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 8, 2019 10:27 AM IST
  • Updated Date: November 8, 2019 10:32 AM IST