comscore Reliance JioGigaFiber launch next month august what to expect
News

Reliance JioGigaFiber हाई स्पीड ब्रॉडबैंड, लाइव TV चैनल और टेलीफोन सर्विस के साथ आज हो सकता लॉन्च

Reliance JioGigaFiber के प्लान आज सोमवार को लॉन्च किए जा सकते हैं। खबरों के मुताबिक इस सर्विस का टैरिफ 600 रुपये प्रति महीने से शुरू हो सकता है, जिसमें आपको हाई स्पीड डाटा के साथ टीवी और लैंडलाइन का कनेक्शन भी मिलेगा। इसके साथ ही इस प्लान में जियो सूट ऐप्स का एक्सेस भी आपको मिल सकता है।

reliance-jio-mukesh-ambani-screengrab-1

Reliance JioGigaFiber : रिलायंस जियो की ब्रॉडबेंड सर्विस आज कॉमर्शियली लॉन्च हो सकती है। Reliance AGM 2018 में रिलायंस ने JioGigaFiber ब्रॉडबेंड सर्विस की घोषणा की थी। कंपनी ने कहा था कि वह फाइबर टू होम (FTTH) के जरिए लोगों को हाई स्पीड ब्रॉडबैंड, लाइव टीवी चैनल और टेलीफोन कनेक्शन देगी। रिलायंस जियो की AGM आज 12 अगस्त, सोमवार को 11 बजे से होनी है। इसमें JioGigaFiber को देशभर में कॉमर्शियली लॉन्च किया जा सकता है। टेलीकॉम सेक्टर में कंसॉलिडेशन मचाने का बाद अब जियो ब्रॉडबैंड सेक्टर में भी वैसा ही तहलका मचाना चाहती है। हम आपको यहां इसके बारे में विस्तृत जानकारी दे रहे हैं।

Reliance JioGigaFiber: Affordable pricing

Reliance JioGigaFiber सर्विस को अफोर्डेबल कीमत में पेश किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्विस का टैरिफ 600 रुपये प्रति महीने से शुरू हो सकता है, जिसमें आुको हाई स्पीड डाटा के साथ टीवी और लैंडलाइन का कनेक्शन भी मिलेगा। इसके साथ ही इस प्लान में जियो सूट ऐप्स का एक्सेस भी आपको मिल सकता है।

Reliance JioGigaFiber: Faster internet speeds

FTTH के तहत Reliance JioGigaFiber कस्टमर को 1Gbps तक की स्पीड ऑफर कर सकता है। हालांकि यह सबसे ज्यादा स्पीड होगी और इसके लिए पैसे भी ज्यादा देने होंगे। लेकिन इसकी लोअर स्पीड को कम रेट में ऑफर किया जाएगा।

Jio GigaTV

जैसा की ऊपर बताया गया है कि इस सर्विस के साथ आपको टीवी सर्विस भी मिलेगी। इसमें आप लाइव टीवी चैनल को स्ट्रीम कर पाएंगे। GigaTV के तहत आपको सेट टॉप बॉक्स मिलेगा जो वॉयस कंट्रोल और 4K रिजॉल्यूशन सपोर्ट के साथ आएगा। आप इसमें 600 से अधिक टीवी चैनल और 1,000 मूवी और गानों को स्ट्रीम कर पाएंगे।

IoT

कंपनी न केवल हाई स्पीड इंटरनेट देगी बल्कि वह  smart home IoT सॉल्यूशन को भी शो केस कर सकती है। IoT प्रॉडक्ट्स में होम सर्विलांस कैमरा जैसे कई प्रॉडक्ट्स को लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइसिंग डिटेल की अभी कोई जानकारी नहीं है। कंपनी ने ऐसे ही प्रॉडक्ट्स को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में भी शोकेस किया था, जहां आईओटी से संबंधित कई प्रॉडक्ट्स को पेश किया गया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: August 12, 2019 10:45 AM IST
  • Updated Date: August 12, 2019 12:01 PM IST