comscore देश में मोबाइल सेवाएं महंगी होने की वजह हैं पुरानी कंपनियां: जियो | BGR India
News

देश में मोबाइल सेवाएं महंगी होने की वजह हैं पुरानी कंपनियां: जियो

जियो का कहना है कि देशा में पुरानी दूरंसचार कंपनियों के कारण मोबाइल सेवाएं मंहगी हो सकती हैं।

  • Updated: February 15, 2022 3:47 PM IST
reliance-jio-mukesh-ambani-screengrab

नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने देश में महंगी मोबाइल सेवाओं के लिए पुरानी दूरसंचार कंपनियों को जिम्मेदार बताया है। जियो व एयरटेल के बीच जारी विवाद व जुबानी जंग के बीच जियो के प्रवक्ता ने एक बयान में दावा किया है कि पुरानी दूरसंचार कंपनियां, ग्राहकों से अधिक शुल्क वसूल रही हैं। Also Read - India vs Ireland Live Streaming Details: जानें घर बैठे मोबाइल पर कैसे देखें इंडिया-आयरलैंड मैच, वो भी बिल्कुल फ्री

Also Read - Jio ने यूजर्स को दिया झटका, 20 प्रतिशत तब महंगे किए सस्ते प्रीपेड प्लान

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली जियो ने एयरटेल पर पलटवार करते हुए कहा है कि जियो पर नि:शुल्क सेवा देने का इल्जाम लगाकर एयरटेल मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा है कि एयरटेल ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) में शिकायत की है कि रिलायंस जियो अपनी सेवाओं की मुफ्त पेशकश से दूरसंचार क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा समाप्त करने की कोशिश कर रही है। Also Read - Jio की तरह अब Airtel भी लाया 'Smart Missed Call' फीचर, ऐसे करेगा काम...

इसे भी देखें: ओप्पो F1s स्मार्टफोन का ये नए वैरिएंट फ्लिप्कार्ट पर प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध, 10 फरवरी से होगा उपलब्ध

बयान में जियो ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि ‘उसके पास अत्याधुनिक आईपी आधारित प्रौद्योगिकी है जिस कारण वह अपने ग्राहकों को नि:शुल्क वायस काल सुविधा दे पा रही है।’ इसके अनुसार रिलायंस जियो अपनी अत्याधुनिक व नयी प्रौद्योगिकी का फायदा निम्न शुल्क दरों के रूप में ग्राहकों का देना चाहती है लेकिन पुरानी कंपनियां उसे रोकने के लिए जुटी हैं।

इसे भी देखें: प्रीपेड यूजर्स को मोबाइल रीचार्ज कराने के लिए देना होगा आईडी प्रूफ

इस बीच दूरंसचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण :टीडीसैट: ने रिलायंस जियो की मुफ्त पेशकश पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: से स्पष्टीकरण मांगा है। टीडीसैट ने ट्राई से पूछा है कि क्या जियो ने अपनी दो मुफ्त पेशकश वेलकम ऑफर और हैपी न्यू ईयर ऑफर के बारे में नियामक और ग्राहकों को यह सूचना दी थी कि दोनों योजनाओं में अंतर है। पिछले सप्ताह ट्राई ने इस मामले में जियो को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उसकी मोबाइल सेवाओं पर मुफ्त कॉलिंग तथा डाटा प्लान प्रचार की पेशकशों के लिए नियामकीय दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं है।

इसे भी देखें: शाओमी मी मिक्स का सफेद वेरियंट पहली बार सेल के लिए हुआ उपलब्ध

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 8, 2017 10:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:47 PM IST



new arrivals in india