comscore
News

रिलायंस JioPhone 3 जल्द होगा लॉन्च, 5इंच की होगी टचस्क्रीन डिस्प्ले

कंपनी 2019 में होने वाले AGM में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

reliance-jio-lyf-stock-image-bgr

भारत दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल मार्केट है। इसी कारण कई स्मार्टफोन कंपनियों के लिए भारत मार्केट काफी अहम है जहां उनकी उनकी कुल सेल्स में भारत स्मार्टफोन मार्केट की अच्छी खासी हिस्सेदारी है। हालांकि रिलायंस जियो ने टेलीकॉम स्पेस में कंसॉलिडेशन मचाने के बाद फीचर फोन मार्केट में भी बड़ी भूचाल ला दिया। कंपनी भारत में जियो फोन और जियो फोन 2 को लॉन्च कर चुकी है और इस समय वह भारत की सबसे बड़ी फीचर फोन कंपनी है।

अब नई रिपोर्ट पर विश्वास किया जाएं तो कंपनी 2019 में होने वाले AGM में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। BeetelBite न्यूज वेबसाइट्स के मुताबिक कंपनी जून 2019 में होने वाली एजीएम में एंड्रॉइड बेस्ड नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

खबरों के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 5इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है जो एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) पर ऑपरेट होगा। इस स्मार्टफोन की कीमत जियोफोन 2 से अधिक होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को 63डॉलर लगभग 4500 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। स्मार्टफोन में आने वाले चिपसेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन खबरें हैं कि इसमें 2जीबी रैम के साथ 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी।

माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकेगा। फोन में 5मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। रिलायंस जियो के इस एंड्रॉइड गो बेस्ड स्मार्टफोन की सीधी टक्कर सैमसंग गैलेक्सी J2 Core (Go Edition) और रेडमी गो स्मार्टफोन से होगी। शाओमी रेडमी गो स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: February 6, 2019 10:29 AM IST