comscore Renault Zoe इलेक्ट्रिक कार भारत में जल्द होगी लॉन्च, Auto Expo 2020 में दिखेगी | BGR India Hindi
News

Renault Zoe इलेक्ट्रिक कार भारत में जल्द होगी लॉन्च, Auto Expo 2020 में दिखेगी

रेनॉल्ट इंडिया (Renault India)  भारत में एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को भारत में 2020-2021 में लॉन्च कर सकती है। Renault Zoe EV को इस साल नोएडा में होने वाले Auto Expo 2020 में पेश किया जा सकता है।

Renault Zoe EV main

Photo: Renault


रेनॉल्ट इंडिया (Renault India)  भारत में एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को भारत में 2020-2021 में लॉन्च कर सकती है। Renault Zoe EV को इस साल नोएडा में होने वाले Auto Expo 2020 में पेश किया जा सकता है। लीक रिपोर्ट के मुतााबिक अभी इस कार की टेस्टिंग की जा रही  है और इसे इंडियन कंडीशन के मुताबिक मॉडीफाई किया जा रहा है। कंपनी इसे भारतीय वेदर और रेंज के हिसाब से कॉम्पेटिबल बना रही है। Also Read - Tata ने लॉन्च की Nexon EV SUV इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 300KM

Also Read - रेनॉल्ट ने पेश किया क्विड का नया संस्करण, कीमतें 2.67 लाख रुपये से शुरू

Renault Zoe: EV की हो सकती है स्पेसिफिकेशंस और रेंज

Autocar के मुताबिक कंपनी इस कार को भारतीय मार्केट के हिसाब से मॉडिफिकेशन कर सकती है। कंपनी इस कार की बैटरी में एडिशनल प्रोटेक्शन दे सकती है जो इसे फिजिकल डैमेज से बचाएगी। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि देश की सड़कों में काफी स्पीड ब्रेकर है जिससे कार को नुकसान पहुंच सकता है। कंपनी की इस कार को भारत में असेंबल भी किया जा सकता है। कंपनी इसे चेन्नई के प्लान में असेंबल कर सकती है। भारत में इस इलेक्ट्रिक मॉडल को 90hp इलेक्ट्रिक मोटर पेयर्ड के साथ 41kWh बैटरी के साथ लॉन्च कर सकती है। Renault Zoe कार का वेट 1.5 टन हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल कार में जिरी परफॉर्मेंस के साथ पेश किया जा सकता है।

रेनॉल्ट को भारत में क्विड से काफी सफलता मिली है। भारत में इस कार को काफी सफलता मिली है। Renault Zoe को भारत में 14 से 16 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। यह कार शहरों के लिए काफी मददगार हो सकती है। Auto Expo में कंपनीइस इलेक्ट्रिक कार के अलावा दूसरे मल्टीपल मॉडल भी पेश कर सकती है। इसमें कॉन्सेप्ट SUV भी हो सकती है। जिसकी टक्कर भारतीय मार्केट में फोर्ड इको स्पोर्ट और टाटा नेक्सॉन से होगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में एनवायरमेंट के हिसाब से भी काफी अहम है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 8, 2020 1:46 PM IST