comscore जीएसटी पर सवालों का जवाब देने के लिए राजस्व विभाग का ट्विटर हैंडल | BGR India
News

जीएसटी पर सवालों का जवाब देने के लिए राजस्व विभाग का ट्विटर हैंडल

जीएसटी को लागू करने में जहां करीब एक महीने का ही वक्त बचा है, ऐसे में राजस्व विभाग ने रविवार को एक नया ट्विटर हैंडल शुरू किया।

  • Updated: February 15, 2022 4:01 PM IST
twitter-stock-photo


माल एवं सेवाकर (जीएसटी) को लागू करने में जहां करीब एक महीने का ही वक्त बचा है, ऐसे में राजस्व विभाग ने रविवार को एक नया ट्विटर हैंडल शुरू किया जिस पर इस नयी अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था से जुड़े उद्योग जगत के सवालों का जवाब दिया जाएगा। व्यापारी और उद्योग जगत ‘एटदरेट आस्कजीएसटी अंडरस्कोर जीओआई’ ट्विटर हैंडल पर सवाल पूछ सकते हैं। केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क के अधिकारी इन सवालों का जवाब देंगे। Also Read - दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर को भेजा समन, खुलेआम शेयर हो रहे बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो

Also Read - Twitter ला रहा Edit Button फीचर, 21 सितंबर को पब्लिक टेस्टिंग के लिए होगा रोल आउट!

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘सभी करदाता और अन्य हितधारकों का उपरोक्त वर्णित ट्विटर हैंडल पर जीएसटी से जुड़े सवाल सीधे पूछने का स्वागत है ताकि उनका जल्द से जल्द समाधान और स्पष्टीकरण किया जा सके।’’ Also Read - Twitter में जल्द आएगा Edit करने का फीचर, लेकिन सिर्फ 5 बार की होगी लिमिट

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी J3 प्रो स्मार्टफोन फ्लिप्कार्ट पर हुआ उपलब्ध, महज़ Rs. 290 में हो सकता है आपका

वहीं, वित्त मंत्रालय ने जुलाई से लागू होने वाले जीएसटी के तहत कर में छूट का लाभ ग्राहकों को देने के लिए दूरसंचार कंपनियों से लागत को पुनर्गठित करने और कीमत में कमी लाने को कहा। वस्तु एवं सेवा कर व्यवस्था (जीएसटी) के तहत दूरसंचार सेवाओं पर 18 प्रतिशत शुल्क लगेगा। सेवा प्रदाता ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ का दावा कर सकते हैं जिससे शुल्क का प्रभाव कम होगा।

इसे भी देखें: TENAA पर नजर आया Honor 9 स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फिचर्स

मंत्रालय ने बयान में कहा कि दूरसंचार कंपनियों को अपनी लागत और ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ की उपलब्धता पर फिर से काम करने तथा अपनी कीमतों को पुनर्गठित करने की जरूरत है ताकि उनकी ‘क्रेडिट’ की उपलब्धता का लाभ उनके ग्राहकों को मिले। फिलहाल दूरसंवार सेवाओं पर 14 प्रतिशत सेवा कर के साथ स्वच्छ भारत उपकर और कृषि कल्याण उपकर 0.5 प्रतिशत लगता है।

इसे भी देखें: गूगल अब नए उपभोक्ताओं को देगा गूगल प्ले म्यूजिक में चार महीनों की मुफ्त सुविधा

  • Published Date: May 29, 2017 5:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.